DRDO: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन में निकली 12 पदों पर भर्तियां, 54 हजार सैलरी,  ऐसे करें आवेदन

DRDO  ने 12 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। यहां नौकरी पाने का यह एक अच्छा अवसर है। योग्य उम्मीद्वार ऐसे कर सकते हैं अप्लाई।

DRDO: Recruitment in Defense Research and Development Organization for 12 posts, 54 thousand salary, Know how ot apply
डीआरडीओ में निकली भर्तियां 

मुख्य बातें

  • DRDO के सॉलिड स्टेट फिजिक्स लैबोरेट्री में 12 पदों के लिए भर्तियां निकली है
  • जिनमें 10 जूनियर रिसर्च फेलो और दो रिसर्च एसोसिएट के लिए पद खाली हैं
  • जेआरएफ के लिए 31000 रुपए और रिसर्च एसोसिएट के लिए 54000 रुपए प्रति माह वेतन तय किया गया है

DRDO भर्ती 2020 : रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) के सॉलिड स्टेट फिजिक्स लैबोरेट्री में 12 पदों के लिए भर्तियां निकली है। यह रिसर्च वैकेंसी है जिसमें जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) और रिसर्च एसोसिएट (RA) के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसमें चयनित उम्मीदवार अस्थाई अवधि के लिए होंगे, जिन्हें जेआरएफ के लिए 31000 रुपए और रिसर्च एसोसिएट के लिए 54000 रुपए प्रति माह वेतन तय किया गया है।

कौन कर सकता है आवेदन

DRDO के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन में यह साफ-साफ लिखा है कि SSPL में 12 पदों पर भर्तियां हो रही हैं। जिनमें 10 जूनियर रिसर्च फेलो और दो रिसर्च एसोसिएट के लिए पद खाली हैं। एसएसपीएल अनुसंधान क्षेत्र में योगिक अर्धचालक, एमईएमएस, एमएमआईसी, लेजर डायोड, आईआर सेंसर, नैनो टैक्नोलॉजी और इसी तरह की योग्यता वाले उम्मीदवारों की आवश्यकता है। 

योग्यताएं

रिसर्च एसोसिएट के लिए आपके पास PHD या फिजिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और मैटेरियल साइंस में इसी के समकक्ष कोई डिग्री होना चाहिए। 
जूनियर रिसर्च फेलो के पद के लिए आवेदन करने वालों के पास MSc और फर्स्ट डिवीजन के साथ NET क्वालीफाई हों।  इसके अलावा पांच रिसर्च एसोसिएट के लिए ऐसे उम्मीदवारों की आवश्यकता है जिन्हें सेमीकंडक्टर मैटेरियल और डिवाइसेज के साथ काम करने का अनुभव हो। फेब्रिकेशन और कैरक्टराइजेशन वालों को वरीयता दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले और योग्य उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन फॉर्म पूरी तरह से भर कर hrd@sspl.drdo.in पर भेजना होगा। 15 दिनों के भीतर आपको अपने फॉर्म्स सही प्रक्रिया में पूरी तरह से भरकर मेल करना होगा। जो लोग इस भर्ती के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं वह DRDO के आधिकारिक वेबसाइट या समाचार पत्रों में निकलने वाले विज्ञापनों को ध्यान से पढ़ें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर