APSC Recruitment 2020: जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती, जानें नौकरी की डिटेल्स

Engineering jobs 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर पदों के लिए वैकेंसी निकाली है।

APSC Recruitment 2020
जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती 

असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार असम लोक सेवा आयोग में भर्ती के लिए निर्धारित एप्लिकेशन फॉर्मेट के जरिए 22 सितंबर 2020 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। वहीं इसके जरिए कुल 637 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। पीएससी ऑर्गनाइजेशन ने 637 असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इन पदों द्वारा भर्ती असम राज्य के लिए होगी। वहीं नौकरी से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी यहां देख सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल
असिस्टेंट इंजीनियर( सिविल)- 128 पोस्ट
असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल)-38 पोस्ट
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 16 पोस्ट
जूनियर इंजीनियर (सिविल)-290 पोस्ट
जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल)- 66 पोस्ट
जूनियर इंजीनियर ( इलेक्ट्रिकल) -12 पोस्ट
असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल)- 62 पोस्ट
असिस्टेंट इंजीनियर ( मैकेनिकल)-20 पोस्ट
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 02 पोस्ट
असिस्टेंट इंजीनियर (कैमिकल)- 03 पोस्ट

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा
असिस्टेंट इंजीनियर,सिविल/ मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल- AICTE (अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद) द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से इंजीनियरिंग की संबंधित ब्रांच में एक उम्मीदवार के पास डिग्री होनी चाहिए। वहीं 01 जनवरी 2020 तक उम्मीदवार की उम्र 21 वर्ष से 38 वर्ष होनी चाहिए।

जूनियर इंजीनियर,सिविल/ मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल- इन पदों के लिए उम्मीदवार को सरकार, SCTE (स्टेट काउंसिल फॉर टेक्निकल काउंसिल) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित इंजीनियरिंग अनुशासन में तीन साल का डिप्लोमा कोर्स पास होना चाहिए। ध्यान रहें कि डिस्टेंस मोड एजुकेशन के जरिए से प्राप्त डिप्लोमा स्वीकार्य नहीं होगा। साथ ही उम्मीदवार की उम्र 
01 जनवरी 2020 तक 18 वर्ष से 38 वर्ष होनी चाहिए।

असिस्टेंट इंजीनियर,सिविल/ मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल/ कैमिकल- (1) उम्मीदवार को सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय या विदेशी विश्वविद्यालय में (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और केमिकल) की डिग्री होनी चाहिए या फिर उम्मीदवार ने सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और केमिकल इंजीनियरिंग में एएमआईई (इंडिया) के पार्ट्स (एएंडबी) पास किया हो।
(2) उम्मीदवार इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री के साथ स्नातक हो, साथ ही, रेगुलर कोर्स से पास होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार 01 जनवरी 2020 तक 21 वर्ष से 38 वर्ष होना चाहिए।

कैसे कर सकते हैं आवेदन
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धानित फॉर्मेट में अपना आवेदन उप सचिव, एपीएससी, जवाहरनगर, खानापारा, गुवाहाटी -781022 को 22 सितंबर 2020 को या उससे पहले भेज सकते हैं। वहीं अधिक जानकारी के लिए आप इसकी ऑफिशियल साइट apsc.nic.in पर भी चेक कर सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर