Papad Kadhi Recipe: डिनर में इस रेसिपी से बनाइए बेहद स्वादिष्ट पापड़ कढ़ी, एक बार जरूर करें ट्राई

How To make Papad Kadhi: पापड़ किसका फेवरेट नहीं है, खाने के साथ पापड़ खाना लोगों को खूब पसंद है। लेकिन क्या आपने कभी पापड़ की बनी रेसिपी ट्राई की है। अगर नहीं तो जरूर ट्राई करें पापड़ कढ़ी। 

Papad Kadhi Recipe
डिनर में इस रेसिपी से बनाइए बेहद स्वादिष्ट पापड़ कढ़ी 

मुख्य बातें

  • भारतीय खानों में पापड़ एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • डिनर में ट्राई कर सकते हैं पापड़ कढ़ी।
  • जानिए घर पर कैसे बना सकते हैं पापड़ कढ़ी।

भारतीय खानों में पापड़ एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। इसे लोग न सिर्फ चाव से खाते हैं बल्कि खाने के साथ इसे शामिल करना भी जरूरी समझते हैं। खास बात है कि भारत के अलग-अलग राज्यों में तरह-तरह के पापड़ थाली में परोसे जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी पापड़ की बनी कढ़ी खाई है, अगर नहीं तो आज हम इसकी रेसिपी बताने जा रहे हैं। इसे आप घर पर आसानी से बना सकते हैं, और यह खाने में बेहद स्वादिष्ट भी है।

पापड़ कढ़ी बनाने

 सामग्री

  1. बिकानेरी या फिर लिज्जत पापड़ 
  2. दही
  3. हल्दी पाउडर
  4. चम्मच मिर्च पाउडर
  5. गरम मसाला पाउडर
  6. धनिया पाउडर
  7. मेथी दाना
  8. हरी मिर्च
  9. कटा हरा धनिया
  10. तेल
  11. नमक

बनाने की आसान विधि
पापड़ कढ़ी बनाने के लिए सबसे पहले पापड़ को 4 टुकड़े में कर लें और उन्हें 2 मिनट के लिए पानी में भिगो दें। अब एक कटोरी में दही डालें और उसमें स्वादनुसार नमक, हल्दी पाउडर और धनिया डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। अब गैस पर पैन रखें और उसमें तेल डालकर हल्का गर्म होने दें। अब इसमें मेथी दाना डालें फिर थोड़ी देर बाद उसमें हरी मिर्च काटकर डालें। कुछ सेंकड बाद उसमें मिर्च पाउडर डालें और अब इसे हल्का सा भून लें। अब इसमें फेंटा हुआ दही डालें और उसमें एक कप पानी डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। जब पैन में उबाल आने लगे तो उसमें पापड़ और गरम मसाला मिलाकर 1 से 2 मिनट तक पकने दें। अच्छी तरह पक जाने के बाद गैस बंद कर दें और अब इसमें हरा धनिया बारीक काटकर मिक्स कर दें। डिनर में पापड़ कढ़ी सर्व करना बेस्ट ऑप्शन है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर