कन्या

AUG 24 - SEP 23

कन्या आज का राशिफल

Thursday, December 01, 2022

आज परिस्थिति सभी तरह से अनुकूल है। आपके घर- परिवार में सुख- शांति रहेगी और उसके कारण मानसिक प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आपके जीवन में कुछ सुखद प्रसंग बनेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जो बीमार होंगे उनका स्वास्थ्य में सुधार होगा। वित्तीय लाभ होने की संभावना है। काम में आप सभी का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे। अपने विरोधियों का पूरी क्षमता के साथ सामना कर सकेंगे। गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है।

साप्ताहिक कन्या राशिफल

आपके लिए यह सप्ताह सामान्य तौर पर फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाएंगे। सप्ताह के बीच में आप अपनी संतान का खास ध्यान रखेंगे और सप्ताह के अंतिम दिनों में आप नौकरी को लेकर कुछ नया सोचेंगे। आपके मन में भावना आएगी कि आप अच्छा काम कर रहे हैं तो क्यों ना उसका फायदा उठाया जाए नौकरी पेशा लोग अपने काम में मजबूती से टिके रहेंगे और दूसरी नौकरी की तलाश भी शुरू कर सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। आपको थोड़े ज्यादा प्रयास करने होंगे जिससे बिज़नेस आगे बढ़ सके। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में काफी सीरियस रहेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर कोताही बरतने के मूड में नहीं होंगे जिससे उन्हें जबरदस्त नतीजे मिलेंगे। यात्रा करने के लिए सप्ताह के शुरुआती दो-तीन दिन अच्छे रहेंगे।

मासिक कन्या राशिफल

आपके लिए यह महीना काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। विवाहितों का गृहस्थ जीवन मजबूत रहेगा। आप अपने रिश्ते में खूबसूरत समय का आनंद लेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग इस माह नई उम्मीदों के साथ अगले साल की शुरुआत करने की तैयारी करेंगे। आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ेंगे और अपने प्रिय को अपने दिल का हाल सुनाकर उनके समक्ष विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं। कुछ लोगों को विवाह करने में सफलता मिलेगी। आपकी कम्युनिकेशन आपका सबसे बड़ा हथियार बनेगी और आप सोशल मीडिया पर भी छाए रहेंगे। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। आप जितना अधिक मेहनत करेंगे, अपने पक्ष में आपको उतने ही अच्छे नतीजे दिखाई देंगे। नौकरीपेशा लोग अपने काम को एंजॉय करेंगे। अभी आप अपने साथ काम करने वालों पर भरोसा रख कर एक टीम मेंबर की तरह अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। व्यापारियों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। आप काम को आगे बढ़ाएंगे। इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें अभी पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे। इससे आपको काफी खुशी मिलेगी। आपका मनोबल बढ़ेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपकी सेहत में पहले के मुकाबले थोड़ा सुधार होगा, फिर भी अभी दिक्कतें बनी रह सकती हैं, इसलिए आपको अपने खानपान और अपनी आदतों पर ध्यान देना होगा। यात्रा करने के लिए महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा।

कन्या के बारे में

23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच जन्मे जातक कन्या राशि से ताल्लुक रखते हैं। इस राशि के जातक भेदभावपूर्ण प्रकृति के होते हैं। वे काफी एक मेहनती होते हैं। ये राशि चक्र की सबसे सतर्क राशियों में से एक है। कन्या राशि के लोग अपने परिवारों के प्रति समर्पित होते हैं। इस राशि की महिलाएं सुंदर और कोमल आंखों से परिपूर्ण होती हैं। कन्या राशि के लोग पूर्णतावादी पर विश्वास करते हैं। ऐसे जातक किसी पार्टी में आनंद लेने के बजाय कार्यालय में देर तक काम करना पसंद करते हैं। कन्या राशि के लोग खुली आंखों से सपने देखने में माहिर होते हैं। ऐसे जातक के चेहरे पर एक विशेष प्रभाव देखा जाता है। लेकिन गंभीर मुद्दे के समय तनाव इनके चेहरे पर झलकती है। जब कन्या राशि के जातक किसी मुद्दों को सुलझाने के लिए लड़ रहे हो या किसी बात को लेकर तनाव में हो तब इनका रूप देखने लायक होता है। ऐसे लोगों को भारी मात्रा में ज्ञान प्राप्त करना और महत्वपूर्ण और आवश्यक चीजों का सीमांकन करना बेहद पसंद होता है। यह विशेषता उन्हें राशि चक्र के सबसे अमीर और कुशल लोगों में से एक बनाती है। कन्या राशि के लोग जीवन के प्रति एक व्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ते हैं।

राशिफल

मेष

वृषभ

मिथुन

null
null