वृषभ

APR 21 - MAY 20

वृषभ आज का राशिफल

Friday, December 02, 2022

गणेशजी कहते हैं कि व्यापार में वृद्धि होने के साथ व्यापार के सम्बंध में सौदे लाभदायक साबित होंगे। आय के साधनों में वृद्धि होगी। बुजुर्गों तथा मित्र मंडल से लाभ और सुखद क्षणों का अनुभव मिलेगा। दांपत्यजीवन में संतोष और आनंद रहेगा। पर्यटन का आयोजन होगा। महिला वर्ग की तरफ से लाभ और मान- सम्मान होगा। वैवाहिक योग है। संतानों का शुभ समाचार मिलेगा।

साप्ताहिक वृषभ राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में भाग्य प्रबल रहेगा जिससे कामों में सफलता मिलती चली जाएगी। आपको ओवर कॉन्फिडेंट होने से बचना होगा क्योंकि इससे आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपकी इनकम अच्छी रहेगी जिससे बड़ी चिंता की कोई बात नहीं होगी, फिर भी खर्चे एकदम से उठकर आ सकते हैं जिनसे आपको तैयार रहना होगा। सेहत अच्छी रहेगी लेकिन आप खुद ही बेवजह की चिंताओं से अपनी सेहत बिगाड़ सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। परिवार में कुछ लोगों का आना जाना लगा रहेगा। घर में रौनक रहेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपका जीवन साथी आपसे शादी करने की बात कर सकता है। यदि आप दोनों तैयार हुए तो प्रेम विवाह होने के अच्छे संयोग बन सकते हैं। यात्रा करने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप लंबी यात्राओं पर जा सकते हैं। किसी ऐसी जगह पर भी जा सकते हैं जहाँ पानी की मात्रा अधिक हो। विद्यार्थियों के लिए उन्नति दायक रहेगा।

मासिक वृषभ राशिफल

यह महीना आपके लिए काफी राहत भरा रहने वाला है। पिछले महीने जितनी चिंताएं थीं, वो इस महीने कम हो जाएंगी। अभी आप काफी रोमांटिक होंगे और और जीवनसाथी भी आपको खुश रखने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी इस महीने कुछ अच्छी खबरें आएंगी। अभी आप विवाह कर सकते हैं। जिनसे आप प्यार करते हैं, उसी के जीवनसाथी बनने के संयोग दिखाई दे रहे हैं। आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी और इसके बलबूते आप कई कामों में सफलता अर्जित करेंगे। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कार्यों में सफलता मिलती चली जाएगी और नौकरीपेशा लोगों को अपने काम का पूरा लाभ मिलेगा। जो लोग व्यापार करते हैं उनके लिए यह महीना आय बढ़ाने वाला साबित होगा। विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा। कम समय में ही उन्हें पढ़ाई में सबकुछ अच्छी तरह समझ आएगा और वे पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में भी सुधार होगा और गृहस्थ जीवन भी खुशनुमा रहेगा। कोई भी छोटी-मोटी समस्या हो तो उसके उपचार में लापरवाही न बरतें। यात्रा के उद्देश्य से इस महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह उत्तम रहेगा।

वृषभ के बारे में

यह राशि चक्र की दूसरी राशि है और इसे दूसरे घर का स्वामी भी माना जाता है। यह राशि भौतिक सुख पसंद करने वालों का प्रतिनिधित्व करती है। 20 अप्रैल से 20 मई के बीच जन्म लेने वाले लोग इस राशि के होते हैं। वृष राशि के लोगों की एक खासियत यह होती है कि जब तक वे लोगों को नहीं जानते हैं, तब तक वे हां नहीं, धन्यवाद, नमस्ते जैसे छोटे शब्दों में बातचीत करते हैं। वे स्थिर दिमाग के होते हैं। कोई भी उनकी शांति और आराम के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता है। वृषभ अपनी मर्जी के मालिक होते हैं। ये दूसरों की मर्जी से एक इंच भी नहीं हिलना पसंद नहीं करते हैं। वे किसी पर बहुत कम गुस्सा होते हैं। लेकिन जब भी उन्हें गुस्सा आ जाए तो वे चीजों को नष्ट कर देते हैं। वे ऐसी गतिविधियों में शामिल होना पसंद करते हैं, जहां वे जीवन की छोटी-छोटी चीजों को महसूस कर सकते हैं। वृषभ दृढ़, धैर्यवान और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के इरादे में पक्के होते हैं। वृषभ राशि वाले दूसरों को संतुष्ट रखने के लिए अपने विश्वास को नहीं बदलते हैं। वे हमेशा सतर्क रहते हैं और शायद ही कभी खुद को खतरे में डालते हैं। वृषभ राशि वाले रिलेशनशिप की शुरुआत करने से पहले हर पहलुओं को अच्छे से सोच समझ लेते हैं तभी फैसला करते हैं।

राशिफल

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited