अप्रैल माह राशिफल 2020: खुल रहे हैं कन्या व वृष राशियों के सफलता के द्वार, जानें आपका अप्रैल माह का राशिफल

राशिफल
पंडित सुजीत महाराज
Updated Apr 01, 2020 | 06:23 IST

अप्रैल माह राशिफल 2020: 12 राश‍ियों के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का महीना, मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ, मीन, सभी राशियों का राशिफल।

मासिक राशिफल, Monthly Rashifal 2020
मासिक राशिफल, Monthly Rashifal 2020 

April Month Rashifal 2020: इस माह के आरंभ में तो सूर्य मीन में हैं लेकिन 15 अप्रैल के बाद मेष राशि में गोचर करेंगे। शुक्र वृष राशि में रहेंगे। राहु मिथुन व केतु धनु में गोचर करेंगे वहीं मंगलशनि व गुरु एक साथ मकर राशि में रहेंगे। चंद्रमा का गोचर सवा दो दिन पर परिवर्तित होता रहता है। यह माह तुला व कुम्भ राशि के जातकों को परेशान करेगा। गुरु का मकर व सूर्य का 15 तक मीन राशि में गोचर के कारण तुला व मकर को विशेष लाभान्वित करेगा। कन्या व वृष राशि के राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। मेष, मकर व तुला राशि के छात्र लाभान्वित होंगे। कन्या व वृष के जातक व्यवसाय में संघर्ष करेंगे। कन्या व मिथुन के जातक जॉब चेंज करने की दिशा में सार्थक प्रयास करेंगे। मिथुन व मकर के लोग स्वास्थ्य ठीक करने में सफलता की प्राप्ति करेंगे।आइए अब जानते हैं प्रत्येक राशियों का विस्तृत अप्रैल माह का राशिफल--

पढ़ें अपना अप्रैल माह 2020 का राशिफल

1. राशिफल/Aries Horoscope Today: मंगल का मकर व शनि का भी उसी राशि में गोचर धार्मिक कार्यों में व्यस्तता का है। छात्रों को सफलता मिलेगी। 15 अप्रैल के बाद स्वास्थ्य से प्रसन्न रहेंगे। 10 से 17 के मध्य वाद विवाद की स्थिति आ सकती है। पीला रंग शुभ है। प्रत्येक मंगलवार को गेहूं का दान करें।

2. वृष राशिफल/Tauras HoroscopeToday: 15 अप्रैल तक व्यवसाय में संघर्ष है लेकिन अपनी कार्य योजना को विस्तार देंगे। मकान क्रय करने का विचार टालेंगे। नीला व  हरा रंग शुभ है। प्रत्येक शुक्रवार को किसी गरीब व्यक्ति को सफेद वस्त्र दान करें। कुम्भ व मकर राशि का सहयोग लें।

3. मिथुन राशिफल/Gemini Horoscope Today: 17 अप्रैल के बाद जॉब को नई दिशा देंगे। 11 से 16 अप्रैल के मध्यनए व्यवसाय  की योजना बनाएंगे। आपका मन धार्मिक रहेगा। घर पर ही माता दुर्गा जी का दर्शन करें व उनकी एक परिक्रमा करें। नीला व हरा रंग शुभ है।

4. कर्क राशिफल/Cancer Horoscope Today: 14 अप्रैल तक जॉब में संघर्ष है। 17 अप्रैल के पहले नए बिजनेस के नए कॉन्ट्रैक्ट से अभी दूरी बनाएं। 12 अप्रैल तक व्यवसाय में संघर्ष है।
 पीला व सफेद रंग शुभ है। स्वास्थ्य सुख से प्रसन्न रहेंगे। संतान को सफलता मिलेगी।

5. सिंह राशिफल/Leo Horoscope Today: 15 अप्रैल के बाद सूर्य के मेष गोचर के कारण व्यवसाय में संघर्ष के बाद सफलता की प्राप्ति होगी। 14 अप्रैल तक आईटी व मीडिया से सम्बद्ध लोग परेशान रहेंगे। प्रथम सप्ताह धार्मिक कार्यों में संलग्नता का है। पिता का आशीर्वाद लें। हरा रंग शुभ है।

6. कन्या राशिफल/Virgo Horoscope Today: शनि व बुध के गोचर के कारण हेल्थ के प्रति सचेत रहें। 17 अप्रैल के बाद जॉब में परिवर्तन है। संतान की सफलता से खुश रहेंगे। कुम्भ व मकर राशि के जातक से लाभ प्राप्त होगा। प्रत्येक बुधवार को गणेश जी को घर पर ही दूर्वा अर्पित करें। नीला व सफेद रंग शुभ है।

7. तुला राशिफल/Libra Horoscope Today: 13 अप्रैल के बाद ही व्यवसाय में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। 10 से 14 अप्रैल के मध्य परिवार में विवाद की स्थिति आ सकती है। घर पर ही हनुमान जी की तीन परिक्रमा करें। हरा व नीला रंग शुभ है। मिथुन व कुम्भ राशि के मित्रों का सहयोग लें।

8. वृश्चिक राशिफल/Scorpio Horoscope Today: मंगल व सूर्य गोचर के कारण 15 अप्रैल तक व्यवसाय में अपने कार्य को विस्तार देने की सोचेंगे। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। नारंगी व सफेद रंग शुभ है। प्रत्येक गुरुवार को चने की दाल का दान करें। 

9. धनु राशिफल/ Sagittarius Horoscope Today: गुरु व शनि गोचर व्यवसाय 12 अप्रैल तक संघर्ष देगा। 15 अप्रैल तक  छात्रों को थोड़ा संघर्ष करना होगा। जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी। धन का निवेश होगा। 17 से 13 के मध्य व्यवसाय में परिवर्तन की दिशा में सफलता मिलेगी। सफेद रंग शुभ है। सिंह व मिथुन राशि के जातक सहयोग करेंगे।

10. मकर राशिफल/Capricorn Horoscope Today: इस राशि के स्वामी शनि मकर में है। मंगल व गुरु गोचर के प्रभाव के कारण आईटी व मैनेजमेंट फील्ड के जातक भविष्य की योजना बनाने में सफल रहेंगे। 12 अप्रैल तक व्यवसाय से सम्बद्ध लोग संघर्ष में रहेंगे। छात्र अध्ययन को नई  दिशा देंगे। प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करें । नीला रंग शुभ है। 

11. कुम्भ राशिफल/Aquarius Horoscope Today: इस माह स्वास्थ्य पर ध्यान दें। मकर व कन्या राशि के जातक लाभ प्रदान कर सकते हैं। 17 अप्रैल के बाद  किसी नए जॉब की प्लानिंग सफल रहेगी। नीला रंग शुभ है। प्रत्येक शनिवार को तिल का दान करें।  हनुमान जी का आशीर्वाद लें।

12. मीन राशिफल/Pisces Horoscope Today:10 से 15 अप्रैल तक  व्यवसाय में संघर्ष रहेगा। 14 अप्रैल तक धन का व्यय होगा। 17 के बाद जॉब में प्रोमोशन हो सकता है। छात्र सफल रहेंगे। सिंह व कर्क राशि के जातक आपका साथ देंगे। नारंगी व पीला रंग शुभ है। प्रत्येक गुरुवार को श्री विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।

अगली खबर