Aaj ka Rashifal 3 December 2019: स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर अलर्ट रहें कर्क-मकर राशि के लोग, तुला करें शिव का ध्यान

राशिफल
Updated Dec 03, 2019 | 06:25 IST

Aaj ka Rashifal 2 December 2019: वृष राशि की लव लाइफ में तनाव हो सकता है। नीला रंग शुभ है। मिथुन की हेल्थ अच्छी रहेगी। कुंभ वालों को प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। पढ़ें आज का दैनिक राशिफल... 

Aaj ka Rashifal
Aaj ka Rashifal 

आज का राशिफल : आज का दिन मेष, वृश्चिक तथा धनु के लोग व्यवसाय में सफल रहेंगे। कुछ नया कार्य वृष तथा कन्या के लोग गृह निर्माण से संबंधित कर सकते हैं। छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। स्वास्थ्य से संबंधित कर्क तथा मकर के लोगों को अलर्ट रहना होगा।आइये अब जानते हैं विस्तृत राशिफल-

पढ़ें आज का राशिफल 3 दिसंबर 

  1. मेष राशिफल - व्यवसाय करने वाले लोग अपनी सफलता से खुश रहेंगे। धन का आगमन होगा। जॉब में संघर्ष की संभावना रहेगी। छात्र शिक्षा में सफल रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशी बनी रहेगी। प्रेम में  संवाद बनाये रखें। नेत्र विकार से कष्ट संभव है। विहंगों को दाना पानी दें।
  2. वृष राशिफल - मेडिकल और ला के छात्र अपने कैरियर में सफलता से प्रसन्न रहेंगे। छोटी छोटी बातों का तनाव नहीं रखते। पत्रकारिता फील्ड के जातक नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। बी पी से कष्ट संभव है। नीला रंग शुभ है। गो माता को हरा चारा या पालक खिलाएं।
  3. मिथुन राशिफल - शिक्षा में उन्नति का दिन है। धन के व्यय की संभावना रहेगी। कई दिनों से लंबित कार्य पूर्ण होगा। आई टी और मार्केटिंग के जातकों को प्राप्त सफलता से  उनका मन हर्षित रहेगा। हरा रंग समृद्धि कारक है।नेत्र  विकार की संभावनाएं रहेंगी।कौए को रोटी खिलाएं।
  4. कर्क राशिफल -  आपका वित्तीय कार्य  पूर्ण होगा। आई टी और मार्केटिंग के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे और अपने कार्यों से बास को खुश रखेंगे। मेडिकल और ला से संबद्ध जातकों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है। प्यार में  सफलता से खुशी   मिलेगी। स्वास्थ्य से खुशी मिलेगी ।सफेद रंग शुभ है। भाग्य में वृद्धि के लिए श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें।
  5. सिंह- आपके कार्यों से आपके बास प्रसन्न रहेंगे। इंजीनियरिंग और ला के छात्रों का दिन सुअवसर प्राप्ति का है।आज का शुभ रंग है पीला। दाम्पत्य जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा। राजनीति में सफलता मिलेगी।गाय को केला खिलाएं।
  6. कन्या- नवीन अवसरों की प्राप्ति से छात्रों का मन प्रसन्न रहेगा। एम बी ए  और  फ़िल्म मेकिंग के छात्र शिक्षा में उन्नति करेंगे।व्यवसाय में उन्नति हो सकती है। गृह निर्माण में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। आज आप धन के व्यय  को लेकर चिंतित रहेंगे। बी पी  से परेशांनी होगी। हरा रंग शुभ है।विहंगों को दाना  खिलाएं।
  7. तुला- वित्तीय मामले हल होंगे। मित्रों के सहयोग से कई दिनों से लंबित कार्य सफल हो सकता है।  बैंकिंग और आई टी में  कार्य करने वाले जातक आज अपने कार्य से खुश रहेंगे। स्वास्थ्य  सुख में उदर विकार और बी पी से परेशानी हो सकती है।  सफेद और नीला रंग शुभ है। भगवान शिव जी का ध्यान करते रहें।
  8. वृश्चिक- फ़िल्म और पत्रकारिता के लोग अपने कैरियर में नया मोड़ प्राप्त करेंगे।अपने परफार्मेंस से संतुष्ट रहेंगे। आज घर के कार्यों में रुचि लेंगे। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। ससुराल पक्ष से सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। नारंगी रंग शुभ है। श्री हनुमान जी की उपासना करते रहें।
  9. धनु-फाइन आर्ट और एम बी ए  के छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। ऑफिस के कार्यों में व्यस्तता रहेगी। आज अपने कार्यों से आप संतुष्ट रहेंगे। आई टी और मैनजमेंट फील्ड के जातकों के लिए  कई नवीन अवसर उपलब्ध रहेंगे।व्यवसाय में प्रगति होगी। सफेद रंग शुभ है। आज आपकी हेल्थ अच्छी रहनी चाहिए। अन्न का दान करें।
  10.  मकर-  आपकी मेहनत और काम के प्रति लगन आपको  महान बनाती है। आफिस में  कई दिनों से रुके  कार्य आज पूरा करेंगे। बैंकिंग और आई टी फील्ड के जातक अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे।  विधि  के  छात्र सफल रहेंगे।  हरा रंग शुभ है। हेल्थ बहुत अच्छी नहीं रह सकती है। उदर विकार से कष्ट सम्भव है। गाय को केला खिलाएं।
  11. कुंभ-  धन का आगमन हो सकता है। जॉब चेंज के अवसर बन सकते हैं। विधि और वित्त  से सम्बद्ध लोग अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे। नीला शुभ रंग है । स्वास्थ्य सुख बहुत अच्छा नहीं रहना चाहिए स्किन  के रोग से परेशान हो सकते हैं। गाय को हरा चारा  खिलाएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
  12. मीन - व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति की संभावना रहेगी। मेडिकल और मैनेजमेंट  के विद्यार्थी सफल रहेंगे। जॉब में आई टी और फ़िल्म  से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। पीला रंग शुभ है। नेत्र विकार से परेशानी हो सकती है। गाय  को  केला खिलाएं। धन का आगमन हो  सकता है।।स्वास्थ्य  को लेकर परेशान रहेंगे। अन्न का दान अच्छा रहेगा।
अगली खबर
Aaj ka Rashifal 3 December 2019: स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर अलर्ट रहें कर्क-मकर राशि के लोग, तुला करें शिव का ध्यान Description: Aaj ka Rashifal 2 December 2019: वृष राशि की लव लाइफ में तनाव हो सकता है। नीला रंग शुभ है। मिथुन की हेल्थ अच्छी रहेगी। कुंभ वालों को प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। पढ़ें आज का दैनिक राशिफल... 
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...