आज का राशिफल 14 अक्‍टूबर: बुलंदियों पर हैं इन 6 राशियों के सितारे, मगर धनु वालों को हो सकता है पैसों का नुकसान

राशिफल
Updated Oct 13, 2019 | 13:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज का राशिफल 14 October 2019: 12 राश‍ियों के लिए कैसा रहेगा आज का द‍िन, मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ, मीन, सभी राशियों का दैनिक राशिफल। 

Rashifal 14 October 2019
Rashifal 14 October 2019 

Aaj ka rashifal 14 October 2019: कम समय में अधिक लाभ पाने के विचार में मेष राशि वाले फंस न जाएं इसका उन्‍हें ध्यान रखना होगा। वृष राशि वालों को गृह एवं संतान सम्बंधी शुभ समाचार मिलेंगे। आज का दिन विषभ वालों के लिये अनुकूलताभरा और लाभदायी रहेगा। 

शारीरिक रूप से कर्क वालों की अस्वस्थता और मानसिक चिंता बनी रहेगी। व्यापार में विध्न आने की भी संभावना है। तुला राशि वालों के गृहस्थजीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा। स्वभाव में उग्रता बनी रहेगी, इसलिए वाणी पर संयम रखिएगा। अब आइये जानते हैं प्रत्‍येक राशि के जातक का राशिफल... 

Aaj ka rashifal 14 October 2019 

1. मेष राशिफल -  कोर्ट-कचहरी के विषय में न पडने की और किसी के जामीनदार न बनने की गणेशजी की सलाह है। मानसिक रूप से आप की एकाग्रता कम रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य संभालिएगा। धन सम्बंधित लेन-देन में ध्यान रखिएगा। भ्रांति और दुर्घटना से संभलकर चलिएगा। मध्याहन के बाद आप बेहतर महसूस करेगें। पारिवारिक वातावरण में सुख- शांति बनी रहेगी। धार्मिक कार्य तथा प्रवास हो सकता है। नए कार्य का प्रारंभ आज कर सकेंगे। आकस्मिक धनलाभ होगा।

2. वृष राशिफल - पुराने व बचपन के मित्रों से भेंट के कारण मन में आनंद छाया रहेगा। नए मित्र भी बनने की संभावना है। व्यवसायिक एवं आर्थिक रूप से लाभ होगा। फिर भी मध्याहन के बाद संभलकर चलने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। पूँजीनिवेश करते हुए सावधानी बरतिएगा। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के विषय में संभलकर चलिएगा।

3. मिथुन राशिफल -  व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण की कृपादृष्टि से आप की प्रगति का मार्ग निर्विध्न हो जाएगा। व्यापार में भी आय बढने की और उगाही की वसूली की संभावना है। पिता और बडों के आशीर्वाद से लाभ होगा। मध्याहन के बाद मित्रों से लाभ होगा। किसी सामाजिक प्रसंग में उपस्थित रहना पड सकता है। आकस्मिक धनलाभ होने की भी संभावना है।

4. कर्क राशिफल - उच्च अधिकारियों के साथ वाणी और व्यवहार में संभलकर चलिएगा। परंतु मध्याहन के बाद व्यवसायिक क्षेत्र में आप के लिए परिस्थिति अनुकूल रहेगी। ऊपरी अधिकारीगण आप के कार्य से संतोष का अनुभव करेंगे। आर्थिक दृष्टि से भी लाभ रहेगा।

5. सिंह राशिफल - आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतने की गणेशजी की सलाह है। स्वास्थ्य भी संभालिएगा। संभवतः सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। मानसिक रूप से व्यग्रता बनी रहेगी। परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं। ईष्टदेवता का नामस्मरण एवं आध्यात्मिकता का अनुसरण इन समस्याओं का निवारण है। यथासंभव आपने उच्च अधिकारी, प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में न उतरें। नकारात्मक विचारों से दूर रहिएगा।

6. कन्या राशिफल - प्रातः काल का समय मित्रों के साथ घूमने-फिरने, खान-पान एवं मनोरंजन में आनंदपूर्वक बीत जाएगा। भागीदारों के साथ भी आज सम्बंध अच्छे रहेंगे परंतु मध्याहन के बाद आप को प्रतिकूलता का प्रतिकार करना होगा। स्वास्थ्य आप को सताएगा। विशेष रोग के पीछे आकस्मिक खर्च हो सकता है। परंतु साथ- साथ आकस्मिक धनलाभ भी आप की चिंता को कम कर देगा।

7. तुला राशिफल- आज दृढ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ प्रत्येक कार्य को आप सफल बनाएँगे ऐसे गणेशजी के आशीर्वाद हैं।मध्याहन के बाद आप की प्रवृत्तियों में परिवर्तन आएगा और आप मनोरंजन की तरफ बढ़ेंगे। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ प्रवास या पर्यटन का योग है। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रह पाएँगे।

8. वृश्चिक राश‍िफल-  मानसिक रूप से आप में भावुकता की मात्रा आज अधिक रहेगी। इसलिए मानसिक रूप से समतुला बनाए रखने की गणेशजी की सलाह है। विद्यार्थिगण आज अभ्यास और कैरियर सम्बंधित विषयों में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। अपनी कल्पनाशक्ति से साहित्य-सृजन में आप नवीनता ला पाएँगे। घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी और सहकर्मियों का सहयोग भी आप को प्राप्त होगी। प्रतिस्पर्धीयों पर विजय प्राप्त होगी।

9. धनु राशिफल - पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए निरर्थक वाद-विवाद न करने की गणेशजी की सलाह है। माता का स्वास्थ्य खराब रहगा। धन और प्रतिष्ठा में हानि होने की संभावना है। मध्याहन के बाद आप के स्वभाव में भावुकता बढ़ सकती है। आप की सर्जनशक्ति में सकारात्मक वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। स्नेहीजनों के साथ घनिष्ठता में वृद्धि होगी।

10. मकर राशिफल -  आज आवश्यक निर्णय लेने के लिए वैचारिक दृढता और स्थिरता को सर्वप्रथम स्थान देना होगा। मित्रों और प्रियपात्र के साथ भेंट होगी जो की आनंददायी रहेगी। छोटे से प्रवास का आयोजन हो सकता है। भाईयों के साथ संबंधो में निकटता आएगी। परंतु मध्याहन के बाद अरुचिकर घटनाओं से आप का मन अस्वस्थ हो जाएगा। शारीरिक रूप से आज स्फूर्ति नहीं रख पाएंगे। धन और कीर्ति की हानि होने की संभावना है। स्थावर संपत्ति के दस्तावेज करते समय सावधान रहिएगा। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

11. कुंभ राशिफल - आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतने की गणेशजी सलाह देते हैं। नकारात्मक विचार मन में न आने दीजिएगा। खान-पान में भी संयम बरतिएगा। मध्याहन के बाद आप वैचारिक स्थिरता के साथ अपने हाथ में आए हुए कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे। रचनात्मक अथवा तो सर्जनात्मक क्षेत्र में मान-सन्मान प्राप्त होगा।

12. मीन राशिफल - आज का आप का दिन शुभफलदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक, मानसिक स्वस्थ और उत्साही बने रहेंगे। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। धार्मिक कार्यों में खर्च होगा। प्रवास या पर्यटन का योग है। परंतु मध्याहन के बाद अपने पर संयम रखिएगा, नहीं तो किसी के साथ वाद-विवाद या झगडा होने की संभावना है। धन संबंधित लेनदेन में सावधानी बरतने की गणेशजी की सलाह है। मानसिक रूप से आज आप अधिक स्वस्थ रहेंगे।

Aaj Ka Rashifal- Get Today's Rashifal In Hindi, Daily Rashifal, Dainik Rashifal today horoscope, and Daily Zodiac Forecast for every Zodiac Sign at Timesnowhindi.com.  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर