साप्ताहिक लव राशिफल: रोमांटिक मूड में रहेंगे कन्या राशि वाले, गलतफहमी के कारण बिगड़ेंगे इन राशियों के संबंध

राशिफल
Updated Sep 29, 2019 | 12:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Love Rashifal: कन्या राशि वालों के प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। सिंह राशि वाले रिश्तों में थोड़ी निरसता महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह धनु वाले प्रेम संबंधों में अपने दिल की बजाय दिमाग की बात मानेंगे।

Love Rashifal
Love Rashifal  |  तस्वीर साभार: Getty Images

इस सप्ताह मां दुर्गा के आशीर्वाद से शुरू हो रहा है। नवरात्र की वजह से इस सप्‍ताह कई नए संयोग बन रहे हैं। ऐसे बदलावों की वजह से कई राशियों के प्रेम संबन्‍ध पर अच्‍छा असर पड़ने वाला है। मगर वहीं, कुछ राशियों के जातकों को थोड़ा सतर्क रहने की भी जरूरत है। 

सिंह राशि के विवाहित जोड़ों या जो पहले से ही संबंधों में हैं, उनके लिए समय अच्छा है और आप उत्साहपूर्वक एक-दूसरे के साथ का आनंद लेंगे। वहीं, तुला वालों का वर्तमान में, मन पवित्र प्रेम की बजाय फ़्लर्टिंग और मौजमस्ती वाले संबंधों की और अधिक रहेगा। वृश्चिक राशि के जातक सप्ताह के पहले दो दिन  रिश्ते से दूर रहना पसंद करेंगे, लेकिन बाकी समय बहुत अच्छा रहेगा। अब आइये जानते हैं सप्‍ताहभर कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ... 

साप्ताहिक लव राशिफल

मेष: प्रेम संबंधों में शुरूआत में आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन अंतिम चरण काफी अनुकूल रहेगा। यदि आप किसी के साथ डेटिंग पर जाने का विचार कर रहे हैं तो सप्ताहांत में योजना बना सकते हैं। माता और परिवार के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सप्ताह के दूसरे चरण में बच्चे आपकी बात मानेंगे और उनसे कोई खुशखबरी पाकर आप खुश महसूस करेंगे।

वृषभ: इस महीने में अधिकांश समय आप रिश्तों में ज्यादा शामिल रहेंगे। विशेषकर शुरुआत में पारिवारिक और सामाजिक रिश्तों में, जबकि बाद के चरण में, आपके दिमाग में प्रेम संबंध छाए रहेंगे। नए संबंधों की शुरूआत के लिए 10 तारीख के बाद का चरण अनुकूल है। इस वक्त आप विवाह संबंधी निर्णय भी ले सकते हैं। विवाहतों को भी एक-दूसरे का निकटता मिलेगी और आपके संबंधों में परिपक्वता बनी रहेगी। हालांकि, बाद के चरण में अपने अहं को किनारे रखना होगा।

मिथुन: आप वाणी के प्रभाव से सभी के साथ बेहतर तालमेल बनाए रखेंगे। प्रियपात्र और दोस्तों का साथ मिलने से आपके बीच आत्मियता बढ़ेगी। सप्ताह के मध्य के बाद क्रोध के कारण परिवार के साथ किसी तरह की अनबन न हो, इसे लेकर समाधानकारी रवैया अपनाएं। प्रेम संबंधों में आपकी रूचि रहेगी, लेकिन रिश्तों में उत्साह पैदा करनी होगी और निरसता दूर करनी होगी, अन्यथा आपके साथी को आपसे ऊबन हो सकती है।

कर्क: इस सप्ताह के रिश्तों में, आप स्पष्ट रूप से निकटता महसूस करेंगे। जो लोग पहले से ही रिश्ते में हैं, वे एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करेंगे। पहले दो दिनों तक आपका मन चंचल रहने के कारण मुलाकात या बातचीत में थोड़ी प्रतिकूलता महसूस होगी, लेकिन इसके बाद आप रिश्ते को एक नए स्तर पर ले जा सकेंगे। हालांकि, पहले चरण में विशेष रूप से अपनी वाणी में मधुरता लाने की सलाह दी जाती है। 

सिंह: विवाहित जोड़ों या जो पहले से ही संबंधों में हैं, उनके लिए समय अच्छा है और आप उत्साहपूर्वक एक-दूसरे के साथ का आनंद लेंगे। लेकिन अभी सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको रिश्तों में अनिश्चितता का एहसास होगा। इसके बाद रिश्तों में थोड़ी निरसता महसूस कर सकते हैं। आप एक-दूसरे को खुश रखने की जितनी कोशिश करेंगे, आप उतने ही करीब आते जाएंगे।

कन्या: आपके प्रेम संबंधों में अभी मधुरता रहेगी। आप हमेशा रोमांटिक मूड में रहेंगे। पारिवारिक संबंधों में भी काफी सुधार देखने को मिलेगा। हालांकि, 26 और 27 तारीख को आपके बीच घनिष्ठता कम होगी और बाद के चरण में आप दोनों को स्वभाव में कोमलता लानी होगी। यदि इस बात का ध्यान रखें तो वर्तमान में रिश्ते में कोई बड़ी समस्या नहीं दिखाई देती है। परिवार के साथ किसी भी मामले में हठ से बचने की सलाह दी जाती है।

तुला: वर्तमान में, आपका मन पवित्र प्रेम की बजाय फ़्लर्टिंग और मौजमस्ती वाले संबंधों की और अधिक रहेगा। आप भोग-विलास की ओर अधिक ध्यान देंगे। संबंधों के प्रति आप अभी और उत्साहित होंगे। पहले दो दिनों में आपको संचार में थोड़ा सावधान रहना होगा। अंतिम दिन को छोड़कर कुल मिलाकर संबंध अच्छे रहेंगे। 26 और 27 को मुलाकात की योजना बना सकते हैं।

वृश्चिक: सप्ताह के पहले दो दिन आप रिश्ते से दूर रहना पसंद करेंगे, लेकिन बाकी समय बहुत अच्छा रहेगा। आप दोनों के बीच विपरीत लिंगीय आकर्षण बेहतर होने के कारण आप अपना ज्यादातर समय मस्ती और घूमने-फिरने में बिता पाएंगे। विवाहोत्सुक जातकों को भी उपयुक्त जीवनसाथी से मुलाकात होगी या कहीं बात चलरही हो तो उसमें सकारात्मक प्रगति होगी। सप्ताह के अंतिम दिन मुलाकात और डीनर का आयोजन हो सकता

धनु: इस सप्ताह, प्रेम संबंधों में आप अपने दिल की बजाय दिमाग की बात मानेंगे। आप अभी पेशेवर मामलों पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे, ऐसे में प्रियजन को अपेक्षा से कम समय देंगे। हालांकि, आप संचार के जरिए अपने बीच के रिश्ते को बनाए रखने की कोशिश करेंगे और इसमें सफलता भी मिलेगी। आपको अपने संबंधों में उत्साह बढ़ाने और साथी का विश्वास जीतने के लिए इस वक्त विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है।

मकर: इस सप्ताह आप वाणी और व्यवहार के माध्यम से विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ निकटता बढ़ा सकेंगे। विशेष रूप से सप्ताह के मध्य में आप किसी भी तरह से स्थिति को संतुलित करने में सक्षम होंगे, लेकिन इसके लिए विशेष प्रयासों की आवश्यकता होगी।

कुंभ: प्रेम संबंधों में इस सप्ताह आपको लगातार उतार-चढाव का अनुभव होगा। भावनाओं में उलझने की बजाय, रिश्तों में यथासंभव तर्क पर काम करें। आपको आपसी विश्वास कायम करना होगा और अपने साथी को रिश्तों में अधिक स्थान देना होगा। यहां तक ​​कि छोटी-छोटी बातें गलतफहमी के कारण रौद्र रूप धारण कर सकती हैं। वर्तमान में पारिवारिक रिश्ते यथास्थिति में रहेंगे। किसी प्रियजन या जीवनसाथी को लेकर कुछ चिंता होने की संभावना है।

मीन: इस सप्ताह प्रेम संबंधों में अच्छे बुरे दोनो तरह की स्थिति देखने को मिलेगी। आपको एक-दूसरे के स्वभाव को समझने की जरूरत है। इसके अलावा, संबंधों में क्रोध और अहं को किनारे कर आपसी प्रेम और समर्पण की भावना बढ़ानी होगी। अगर आप थोड़ा समझौतावादी रवैया अपनाते हैं तो आप अपने रिश्तों में बेहतरीन खुशी हासिल कर पाएंगे। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...