साप्ताहिक लव राशिफल: कन्‍या-कुंभ को मिलेगा भरपूर प्‍यार, तुला जातकों के जीवन साथी की तलाश होगी पूरी

राशिफल
Updated Oct 20, 2019 | 11:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Love Rashifal:  सिंह राशि किसी प्रियजन के समक्ष प्रेम का इकरार करने की कोशीश करेंगे। कन्‍या राशि के प्रेमीजनों के लिए सप्ताह के पहले दिन मुलाकात के योग बन रहे हैं। अब आइये जानते हैं सप्‍ताहभर कैसी रहेगी आपकी लव

Love Rashifal October 20 to 26 October
Love Rashifal October 20 to 26 October  |  तस्वीर साभार: Getty Images

इस सप्‍ताह वृष राशि वालों को प्रेम संबंधों में संभल कर चलने की जरूरत है। इस सप्ताह यूं तो कर्क राशि के जातक के प्रेम संबंधों में कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन काम की व्यस्तता के कारण आप अपने साथी को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे।

वहीं, सिंह राशि किसी प्रियजन के समक्ष प्रेम का इकरार करने की कोशीश करेंगे, लेकिन हिम्मत नहीं होगी। कन्‍या राशि के प्रेमीजनों के लिए सप्ताह के पहले दिन मुलाकात के योग बन रहे हैं। वाणी के प्रभाव से वे विपरीत लिंगीय पात्र को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। अब आइये जानते हैं सप्‍ताहभर कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ... 

साप्ताहिक लव राशिफल 20 अक्‍टूबर से 26 अक्‍टूबर 

मेष लव राशिफल: पहले दिन संबंधों में थोड़ी शांति रखें, क्योंकि आपका मन दुविधा में रहने के कारण मुलाकात या बातचीत में खास मजा नहीं आएगा, लेकिन इसके बाद का चरण काफी बेहतर है। इस दौरान, चूंकि आपका शुक्र सातवें भाव में है, इसलिए आपसी आकर्षण बना रहेगा। काम-काज की व्यस्तता के कारण आप अपने जीवनसाथी को अपेक्षाकृत कम समय देंगे, लेकिन आप जितने समय तक साथ रहेंगे, वह आपके लिए यादगार रहेगा।

वृषभ लव राशिफल: इस वक्त प्रेम संबंधों में संभल कर चलने की जरूरत है। पहले दिन आपका प्रेम संबंधों की ओर झुकाव रहेगा, लेकिन दूसरे दिन दोपहर के बाद आपको स्थिति का ध्यान रखना होगा। खासकर वाणी में सौम्यता रखें और मुलाकातों के प्रति सतर्क रहें या उसे टाल दें। कार्यस्थल में हालांकि, विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ संबंध बेहतर रहेंगे। वैवाहिक रिश्तों में परिपक्वता आएगी और खास कर बाद के चरण में आपके बीच निकटता बढ़ेगी। अंतिम दिन वाणी में पारदर्शिता रखें।

मिथुन लव राशिफल: आपके दिन का प्रारंभ शारीरिक और मानसिक स्वस्थता के साथ होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवारजन और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएँगे। खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखिएगा। आर्थिक लाभ होगा तो अवश्य परंतु मध्याहन के बाद धन का आयोजन प्रारंभ में खोता हुआ और बाद में पूर्ण होता हुआ लगेगा। पूंजी निवेश का कार्य संभालकर करें। सहकर्मचारियों का सहकार प्राप्त कर सकेंगे।

कर्क लव राशिफल: इस सप्ताह यूं तो आपके प्रेम संबंधों में कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन काम की व्यस्तता के कारण आप अपने साथी को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। विवाहितों के जीवनसाथी के साथ संबंध सामान्य रहेंगे। इसके अलावा दोस्तों और भाई-बहनों के साथ व्यवहार में विनम्रता रखने की खास सलाह है। परिवार में किसी महिला सदस्य के लिए आप काफी चिंतित रहेंगे या उसकी काफी देखभाल करने की संभावना है।

सिंह लव राशिफल: आपके पांचवें भाव में, शनि और केतु की युति है और शुरूआत में चंद्रमा की स्थिति भी अच्छी नहीं है। इन परिस्थितियों में सप्ताह की शुरुआत प्रेम संबंध कमज़ोर रहेंगे। आप किसी प्रियजन के समक्ष प्रेम का इकरार करने की कोशीश करेंगे, लेकिन हिम्मत नहीं होगी। वैचारिक गड़बड़ी के कारण आप उचित साथी को पसंद करने के मामले में भी भ्रमित हो सकते हैं। अगले दिन दोपहर तक, स्थिति में सुधार होगा लेकिन आपको रिश्तों को बनाए रखने के लिए विशेष रूप से अधिक प्रयास करने होंगे। आपको रिश्तों के धीमी गति से आगे बढ़ने की शिकायत रहेगी।

कन्या लव राशिफल: प्रेमीजनों के लिए सप्ताह के पहले दिन मुलाकात के योग बन रहे हैं। वाणी के प्रभाव से आप विपरीत लिंगीय पात्र को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। प्रेम का इकरार करने में भी अनुकूलता रहेगी। हालांकि, सप्ताह के मध्य में आपमें विरक्ति की भावना बढ़ेगी। अंतिम चरण में दांपत्य और प्रेम संबंध फिर से खिल उठेंगे। हालांकि अभी आपको स्वभाव में सौम्यता रखनी होगी, अयथा छोटी बातों पर तनाव हो सकता है।

तुला लव राशिफल: आपके लग्न स्थान में मौजूद शुक्र की बुध के साथ युति है जो पंचम स्थान पर दृष्टि दे रहे हैं, ऐसे में प्रेम संबंधों के लिए यह समय अच्छा है। इसमें भी खास कर 14 तारीख की दोपहर से 16 की शाम तक चंद्रमा भी सातवें स्थान में आएगा, जिससे संबंधों का आपको और अधिक एहसास होगा। जीवनसाथी की तलाश कर रहे लग्नोत्सुक जातकों को भी सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। बाद के चरण में संबंधों में थोड़ा तनाव आ सकता है।

वृश्चिक लव राशिफल: इस सप्ताह आपका मन प्रेम संबंधों की बजाय भोगविलास में अधिक लगा रहेगा। शुरुआत में अपने प्रियजन के पीछे एक बड़ी राशि खर्च करने की संभवाना है। सप्ताह के दूसरे चरण में प्रेम का इजहार करने के इच्छुक लोगों को उचित अवसर मिल सकता है। प्रेम संबंधों में शादी के लिए परिवार से मंजूरी मिलने की संभावना है।

धनु लव राशिफल: प्रेम संबंधों के लिए शुरूआती समय आपके लिए अनुकूल रहेगा, क्योंकि चंद्रमा की शुभ स्थिति के अलावा ग्यारहवें भाव में मौजूद शुक्र की पंचम भाव पर दृष्टि के कारण आप विपरीत लिंगीय के प्रति आकर्षित होंगे। किसी के आपकी ओर आकर्षित होने की भी संभावना होगी। विवाह संबंधी निर्णय लेने के लिए भी अनुकूल समय है। आपको रिश्तों पर विश्वास करना होगा और अपने साथी के साथ अधिक उदार होना होगा।

मकर लव राशिफल: सप्ताह के ज्यादातर समय प्रेम संबंधों में अनुकूलता रहेगी। दांपत्य और भागीदारी के संबंधों में परिपक्वता आएगी और आप अपने साथी को अच्छे तरीके से समझाने का प्रयास करेंगे। इससे समर्पण की भावना बढ़ेगी। नए प्रेम संबंधों की शुरूआत करने के लिए बाद का चरण बेहतर रहेगा। अंतिम दिन आपको संबंधों को बनाए रखने के लिए थोड़ा अधिक प्रयास करना होगा साथ ही कहीं न कहीं समाधानकारी नीति अपनानी पड़ेगी।

कुंभ लव राशिफल: इस वक्त नए प्रेम संबंधों में आगे न बढ़ने में ही भलाई है। संभव हो तो नई दोस्ती न करें, क्योंकि नए शुरू हुए संबंध थोड़े समय के लिए ही रहेंगे। सप्ताह के मध्य में दाम्पत्य संबंधों में थोड़ा सुधार प्रतीत हो रहा है। अभी आपको रिश्तों में अधिक पारदर्शिता और विश्वास रखना होगा। आपको अपने साथी का विश्वास जीतने के लिए भी कड़ी मेहनत करनी होगी।

मीन लव राशिफल: प्रेम संबंधों के लिए शुरुआत काफी अच्छा है। आप नए रिश्तों में आगे बढ़ सकेंगे साथ-साथ मौजूदा रिश्तों का आनंद ले पाएंगे। लेकिन जो लोग पहले से ही रिलेशनशिप में हैं, इस सप्ताह उन्हें अपने साथी से संबंधित किसी बात की चिंता हो सकती है। अंतिम दो दिनों में, इस तरह की चिंताओं से राहत मिलेगी, लेकिन तब तक आपको उनका विशेष ध्यान रखना होगा। अंतिम दिनों में परिवार के साथ रिश्ते तनावपूर्ण हो सकते हैं।

Aaj Ka Rashifal- Get Today's Rashifal In Hindi, Daily Rashifal, Dainik Rashifal today horoscope, and Daily Zodiac Forecast for every Zodiac Sign at Timesnowhindi.com.  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर