Ranchi Traffic: रांची में सोमवार सुबह 6 बजे से ही बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, जानें किन मार्गों पर नहीं चलेंगे वाहन

Ranchi Traffic Diversion: 15 अगस्त के समारोह को लेकर राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था सोमवार को बदली रहेगी। शहर के मोरहाबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस का समारोह होना है। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। नया ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया गया है। ऐसे में घर से निकलने से पहले शहरवासी ट्रैफिक रूट की जानकारी ले लें।

Ranchi traffic system will change tomorrow
कल बदली रहेगी रांची की ट्रैफिक व्यवस्था  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक शहर में बड़े वाहन नहीं करेंगे प्रवेश
  • मोरहाबादी स्थित आयोजन स्थल से पहले चारों ओर 15 जगहों पर लगाया गया है ड्रॉप गेट
  • डीसी आवास से मोरहाबादी वीवीआईपी एवं मीडियाकर्मियों के वाहन ही जा सकेंगे

Ranchi News: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर सोमवार की सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी। इस अवधि में शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। वहीं, मोरहाबादी मैदान स्थित समारोह स्थल तक सिर्फ पास वाले वाहनों को जाने की अनुमति रहेगी। प्रभारी ट्रैफिक एसपी अंशुमान कुमार ने ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है।  

इसमें बताया गया है कि मोरहाबादी स्थित आयोजन स्थल से पहले चारों ओर 15 जगहों पर ड्रॉप गेट लगाया गया है, जिससे की वाहनों को आगे बढ़ने से रोका जा सके। इन ड्रॉप गेट पर सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। इस जगह सिर्फ पास वाले वाहन ही जा सकेंगे। 

इन जगहों पर आ सकेंगी गाड़ियां

कांके से बोड़ेया के रास्ते शहर तक आने वाले वाहन बोड़ेया तक आ सकेंगे। इसी तरह चाइबासा-खूंटी से शहर की ओर आने वाले बिरसा चौक, गुमला और सिमडेगा से अरगोड़ा के रास्ते शहर की ओर आने वाले वाहन कटहल मोड़ तक, पलामू-लोहरदगा से शहर की ओर आने वाले वाहन पंडरा तक, गुमला-सिमडेगा से आने वाले वाहन आईटीआई बस स्टैंड तक, बूटी मोड़ से बरियातू होकर आने वाले वाहन बूटी मोड़ तक आ सकेंगे। 

इन जगहों पर हो सकेगी पार्किंग

मुख्यमंत्री का कारकेड और वीवीआईपी वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था मुख्य मंच के पीछे बने पार्किंग स्थल पर की गई है। पदाधिकारियों के वाहनों को मुख्य मंच के पश्चिम नीलांबर-पितांबर पार्क के पास बने पार्किंग स्थल में पार्क करने की व्यवस्था हुई है। वीवीआईपी पास युक्त वाहन मुख्य मंच के पश्चिम बने पार्किंग स्थल में पार्क किए जाएंगे। 

यहां-यहां बनाए गए हैं ड्रॉप गेट

डीसी आवास से मोरहाबादी वीवीआईपी, और मीडियाकर्मियों के वाहन जा सकेंगे। दीनदयाल नगर से जाने वाले मार्ग पर बने ड्रॉप गेट से सामान्य वाहन नहीं जा सकेंगे। सब्जी बाजार मोड़ से सिर्फ पदाधिकारियों एवं पास वाले वाहनों का आवागमन हो सकेगा। हॉकी स्टेडियम के पास बने ड्रॉप गेट से अधिकारी और मीडियाकर्मियों के वाहन जा सकेंगे। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर