Ranchi News: खुश हो जाओ रांची वालो, रांची से चोपन और बनारस के बीच दौड़ लगाएगी ये ट्रेन, जानिए शेड्यूल

Ranchi News: कोरोना काल में बंद की गई कई जरूरी ट्रेनों का परिचालन फिर से होने लगा है। इसी कड़ी में रांची रेल मंडल ने रांची-चोपन एक्सप्रेस अब हफ्ते में 6 दिन चलाने की घोषणा की है। अभी यह ट्रेन सप्‍ताह में सिर्फ तीन दिन ही चलती थी।

Indian Railways
रांची चोपन एक्सप्रेस अब चलेगी सप्‍ताह में छह दिन (प्रतीकात्मक तस्वरी)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पिछले साल शुरू हुई यह ट्रेन सप्‍ताह में चलती थी सिर्फ तीन दिन
  • यात्री अब इस ट्रेन से वाया बरकाकाना होकर कर सकेंगे सफर
  • कोरोना से पहले इस ट्रेन का किया जाता था छह दिन परिचालन

Ranchi News: रांची से ट्रेन द्वारा चोपन जाने वाले यात्रियों को भारतीय रेलवे ने बड़ी खुशखबरी दी है। रांची-चोपन एक्सप्रेस अब हफ्ते में 6 दिन चलेगी। यह ट्रेन 3 दिन वाया बरकाकाना होकर और 3 दिन वाया लोहरदगा होकर चलेगी। रांची चोपन रूट पर अब हफ्ते में 6 दिन ट्रेन नंबर 18631/18632 रांची चोपन एक्सप्रेस का परिचालन होगा। रांची रेल मंडल के अधिकारियों के अनुसार ट्रेन नंबर 18631 रांची से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चोपन के लिए रवाना होगी। वहीं, ट्रेन नंबर 18632 बनकर यह चोपन से सोमवार, गुरुवार और शनिवार को रांची के लिए चलेगी। अभी तक यह ट्रेन सिर्फ लोहरदगा होकर सप्‍ताह में तीन दिन चल रही थी, लेकिन अब इसे एक बार फिर वाया बरकाकाना होकर चलने की अनुमति दी गई है।

बता दें कि यह ट्रेन पहले सप्‍ताह में छह दिन चलती थी। लेकिन जब कोरोना महामारी फैली तो यह ट्रेन भी बंद हो गई। पिछले साल इसे सिर्फ वाया लोहरदगा होकर सप्‍ताह में तीन दिन ही चलाया जा रहा था। वाया बरकाकाना होकर चलने वाली रांची चोपन ट्रेन को बंद ही रखा गया। जबकि इस ट्रेन से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने वाले हजारों यात्री इसे पूरी तरह से शुरू करने की मांग कर रहे थे। हालांकि रेलवे ने अब उनकी मांग सुन ली है और धीरे-धीरे हालात सामान्य होने के बाद इसे पूरी तरह से शुरू कर दिया गया।

वाराणसी-रांची एक्सप्रेस की परिचालन तिथि में बदलाव

वहीं दूसरी तरफ रेलवे द्वारा ट्रेन नंबर 18612 बनारस- रांची एक्सप्रेस की परिचालन तिथि में बदलाव किया गया है। अब यह ट्रेन 23 अगस्त को शुरू होने की बजाय 2 दिन पहले 21 अगस्त से ही शुरू हो जाएगी। ट्रेन के परिचालन में यह बदलाव भी यात्रियों की मांग को देखकर किया गया है। ट्रेन संख्या 18612 बनारस रांची एक्सप्रेस हर मंगलवार बुधवार शुक्रवार शनिवार और रविवार को दोपहर 3 बजे बनारस से खुलेगी और रांची अगले दिन सुबह 4:15 बजे पहुंचेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर