Jharkhand Police:आखिर ऐसा क्या हुआ कि पुलिस लाइन में जवान ने मार ली खुद को गोली, महकमे में मचा हड़कंप

Jharkhand Policeman Shot Himself: रांची के पड़ोसी जिले लोहरदगा में पुलिस के एक जवान ने खुद को गोली मार ली। सिर में गोली लगने की वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना से पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई है। मृत जवान की पहचान आशुतोष कुमार के रूप में हुई है, जो मूलरूप से बिहार का रहने वाले थे।

jawan shot himself in police line
जवान ने पुलिस लाइन में खुद को मारी गोली  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पुरानी पुलिस लाइन में जवान ने उठाया आत्मघाती कदम
  • आशुतोष बिहार के भोजपुर जिले के थे रहने वाले
  • 2005 बैच के सिपाही थे आशुतोष कुमार

Lohardaga Police: रांची से 73 किलोमीटर दूर लोहरदगा में पुलिस के एक जवान ने खुदकुशी कर ली। जवान ने अपने सर्विस पिस्टल से खुद को सिर में गोली मार ली, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना लोहरदगा के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरानी पुलिस लाइन की है। मृत जवान की पहचान आशुतोष कुमार के रूप में की गई है। आशुतोष मूलरूप से बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले थे। शुक्रवार की देर रात उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया। उन्होंने ये कदम क्यों उठाया, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। आशुतोष के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। 

लोहरदगा कोर्ट के पीपी के थे बॉडीगार्ड

आशुतोष कुमार 2005 बैच के सिपाही थे। इनकी मौत की सूचना पर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी आनन-फानन में पुरानी पुलिस लाइन पहुंचे। यहां घटनास्थल की बारीकी से जांच की गई। साक्ष्य को इकट्ठा किया गया। आशुतोष अपने कमरे में खून से लथपथ मिले हैं। शव के पास में पिस्टल पड़ा मिला था। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह हत्या और आत्महत्या दोनों दृष्टिकोण से मामले की जांच कर रहे हैं। आशुतोष लोहरदगा कोर्ट के पीपी के बॉडीगार्ड के रूप में तैनात थे। 

परिवार वालों से की जाएगी पूछताछ

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आशुतोष के परिजनों से पूछताछ की जाएगी। उसने ऐसा कदम क्यों उठाया, हो सकता है उसके परिवार वालों को पता हो। अब तक पुलिस लाइन के किसी साथी ने इससे जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है। ऐसे में उसके घर वालों से पूछताछ के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। 

पहले भी सीआरपीएफ के एक जवान ने खुद को मार ली थी गोली

आपको बता दें कि इससे पहले 31 दिसंबर 2021 को लोहरदगा में सीआरपीएफ के जवान ने अपनी बैरक में खुद को सर्विस राइफल से गोली मार ली थी। जवान उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। साथियों के साथ खाना खाने के बाद वह अपने बैरक में जाकर सो गया था। कुछ देर बाद गोली की आवाज सुनकर अन्य जवान उसके कमरे में पहुंचे तो देखा कि वह खून से लथपथ अपने बिस्तर पर पड़ा हुआ था।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर