Ranchi Crime: रांची में हथकड़ी के साथ फोटो खिंचाने के शौक ने बनाया चोर गिरोह का मास्टरमाइंड, पुलिस ने पकड़ा

Ranchi Police: रांची के खुंटी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है। 27 बाइक बरामद की गई है। गिरोह का मास्टरमाइंड भी पकड़ा गया है।

Ranchi Crime News
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • रांची के खूंटी पुलिस ने दो बाइक चोरों को किया गिरफ्तार
  • पुलिस ने चोरी की घटना में एक नाबालिग भी पकड़ा
  • चोरी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड की उम्र केवल 19 साल

Ranchi Crime: रांची की खूंटी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इलाके में लगातार बाइक और स्कूटी चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला मास्टरमाइंड मनोज स्वांसी और सहयोगी हरे कृष्णा को पुलिस ने धर दबोचा है। इसके साथ ही चोरी की घटना में सम्मिलित एक नाबालिग को भी को भी डिटेन किया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि, बाइक चोरी से संबंधित सभी जानकारियां जुटाई जा रही हैं।

लोग क्या शौक से हथकड़ी पहनना चाहते हैं, जी हां ये मामला ऐसा ही है। बाइक चोर गिरोह का मास्टरमाइंड मनोज स्वांसी ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि, हथकड़ी लेकर फोटो खिंचाने का उसका शुरू से सपना था, इसीलिए वो चोरी करता था जिसे आप पुलिस वालों ने पूरा कर दिया। इस अनोखे शौक के साथ आरोपी अब जेल की सलाखें गिनेगा।

खूंटी और रांची के इलाकों में चोरी की बढ़ गई थी घटनाएं

मिली जानकारी के अनुसार, खूंटी के एसपी अमन कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया है कि, लगातार खूंटी, सायको, मारंगहादा, अड़की, मुरहू और रांची जिले के नामकुम और आसपास के इलाकों में बाइक चोरी की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर खूंटी पुलिस ने कार्रवाई की और चोर गिरोह के 19 वर्षीय मास्टरमाइंड मनोज स्वांसी को पकड़ लिया। आरोपी मनोज स्वांसी कर्रा थाना क्षेत्र के गुनी गांव का निवासी है साथ ही 24 वर्षीय उसका साथी हरे कृष्णा अड़की थाना क्षेत्र के सरगेया का रहने वाला है, जबकि एक नाबालिग कर्रा थाना क्षेत्र का निवासी है।

गर्लफ्रेंड के खर्चे उठाने के लिए शुरू की चोरी

बता दें कि, एसपी के अनुसार, इनके पास बाइक स्कूटी की चाबियों का गुच्छा रहता था और इससे ये पुरानी गाड़ियों में चाबी लगाकर कोशिश करते थे और चाबी लग जाने पर गाड़ी को चुरा कर झाड़ियों में या जंगलों में ले जाकर छुपा देते थे। खूंटी में सेकंड हैंड गाड़ियों की कम कीमत मिलने के कारण बाहर से भी ग्राहक ढूढ़कर झाड़ियों या जंगलों से ही बाइक, स्कूटी का सौदा किया करते थे। चोरी करने में शामिल युवक ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि, उसकी एक प्रेमिका है, जो साथ में ही रहने लगी जिसके कारण खर्च बहुत बढ़ गया और खर्च निकालने के लिए चोरी की घटनाओं को अपने सहयोगियों के साथ मिलकर अंजाम देने लगा था। रांची के खूंटी पुलिस ने सायको रांची जिला के नामकोम थाना क्षेत्र से चोरी की गई कुल 27 बाइक और स्कूटी बरामद की है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर