Ranchi Crime: रांची में ज्वैलर से ऐसे हुई लाखों की लूट, फायरिंग करते हुए बदमाश हुए फरार, पुलिस ने कही ये बात

Ranchi Crime: झारखंड की राजधानी रांची में ज्वैलर के घर से मात्र 500 मीटर दूर ही हथियारों से लैस बदमाशों ने लाखों की लूटपाट को अंजाम दिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी और बदमाशों की तलाश की जा रही है।

Ranchi Crime
रांची में लाखों के गहने लूटकर भागे अपराधी  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रांची में रात आठ बजे ही ज्वैलर से लूट
  • वारदात के समय घर लौट रहे थे ज्वैलर
  • रांची पुलिस ने एसआईटी का गठन किया

Ranchi Crime:  झारखंड की राजधानी रांची में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला ज्वैलर से लूटपाट का जिसे अपराधियों ने मंगलवार रात को अंजाम दिया है। बदमाशों ने हथियार के बल पर ज्वैलर से करीब पांच लाख रुपये के जेवर और कैश की लूट की। यह वारदात उस समय की गई जब ज्वैलर अपनी दुकान को बढ़ाकर बेटे के साथ स्कूटी से घर लौट रहे थे। इस दौरान अचानक बाइक सवार तीन बदमाशों ने रोका और लूट को अंजाम दिया। रांची में खुलेआम लूट की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। पुलिस शिकायत दर्ज कर बदमाशों को पकड़ने की कोशिश में लग गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार देर शाम रांची के देवी मंडप रोड स्थित आदर्श ज्वेलर्स के संचालक उदय कुमार बर्मन अपने बेटे के साथ स्कूटी पर सवार होकर घर लौट रहे थे। दोनों अभी चौधरी नर्सिंग होम के सामने से गुजर ही रहे थे कि, तीन बाइक सवार बदमाशों ने उनकी स्कूटी को ओवरटेक कर रोक लिया। जिसके बाद पहले उन्होंने हवाई फायरिंग कर उन्हें डराया और फिर हथियार के बल पर कैश समेत लाखों के जेवर लूटकर फरार हो गए। हैरानी की बात ये है कि, जहां लूट हुई, वो जगह उनके घर से महज 500 मीटर दूर है। यानी घर के पास पहुंचते ही बदमाशों ने उन्हें अपना शिकार बना लिया।
 

हवाई फायरिंग से मची अफरा-तफरी 

लुटेरों ने जब फायरिंग की तो उसकी आवाज को सुनकर अफरा-तफरी मच गई। लूट के बाद जब ज्वैलर ने शोर मचाया तो स्थानीय लोग उनके पास पहुंचे। आनन-फानन में पुलिस को इस बात की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस का इस मामले में कहना है कि, अपराधियों ने रेकी करने के बाद इस वारदात को अंजाम दिया है। अपराधियों की जानकारी थी कि, ज्वैलर दुकान बढ़ाने के बाद कुछ कैश और जेवर अपने साथ घर ले जाते हैं। फिलहाल पुलिस आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने मामले को जल्द सुलझाने के लिए एसआईटी का गठन किया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर