रांची के इस स्कूल में मिड डे मील में गिरी छिपकली, 25 छात्र बीमार, अस्पताल में भर्ती

रांची के एक स्कूल में बच्चों के मिड-डे मिल खाने में छिपकली दाल में गिर गई मिली। उस दाल को खाकर 25 बच्चे अस्पताल पहुंच गए। हालांकि कोई बड़ी घटना नहीं हुई। लेकिन स्कूल प्रशासन की लापरवाही की सभी निंदा कर रहे हैं।

Ranchi Mid-Day Mill Food
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • रांची के बांसारुली के राजकीयकृत मध्य विद्यालय का मामला
  • खाने की दाल में गिरी थी छिपकली
  • जलन और उल्टी की शिकायत होने पर बच्चे पहुंचे अस्पताल

Lizard In Ranchi Mid Day Meal: रांची में एक सरकारी स्कूल में बड़ी घटना होते-होते रह गई। रांची के सिल्ली के राजकीयकृत मध्य विद्यालय बांसारुली में गुरुवार को मिड डे मील में छिपकली गिरी दाल खाने से 25 बच्चे बीमार हो गए। बच्चों ने खाना खाने के बाद गले में जलन और उल्टी की शिकायत की थी। सभी अपने अभिभावकों के साथ इलाज कराने देर शाम सिल्ली के अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर ने इनकी जांच किया और दवा दी। डॉक्टरों के अनुसार सभी बच्चे फिलहाल स्वस्थ हैं।

इसे स्कूल प्रशासन की लापरवाही कहें या भूल। इतनी बड़ी लापरवाही से 25 बच्चों की जान खतरे में पड़ सकती थी। समय रहते कोई बड़ी घटना होने से बच गई। स्कूल प्रशासन ने सफाई देते हुए मामले से पल्ला झाड़ लिया है।

बच्चों ने देखी दाल में छिपकली

जानकारी के लिए बता दें कि अभिभावकों ने बताया है कि स्कूल में दोपहर 12 बजे कुछ बच्चों ने भोजन कर लिया था। इसके बाद किसी बच्चे ने दाल में गिरी हुई छिपकली देख ली थी। बाद में बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। रात 8 बजे 10 बच्चे अस्पताल पहुंचे थे। इसके बाद रात 9:30 बजे ऑटो में और 15 बच्चे अस्पताल को आए। बहरहाल सभी बच्चे स्वस्थ्य हैं।

बीईईओ ने ली घटना की जानकारी

जानकारी मिली है कि सूचना पर बीईईओ सुदामा मिश्रा अस्पताल पहुंचे एवं बच्चों व अभिभावकों से मिलकर घटना की जानकारी ली। बीईईओ मिश्रा ने कहा सभी बच्चों को एहतियाती दवाओं के साथ छोड़ दिया गया। बीईईओ ने कहा कि  स्कूल में एसएमसी की बैठक कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई लापरवाही पाई जाती है तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विद्यालय के प्रधानाचार्य दिलीप कुमार महतो का कहना है कि गुरुवार को कुल 92 बच्चों में से 30 ने मिड डे मील खाया था। पुलिस ने कहा कि घटना के संबंध में किसी भी व्यक्ति द्वारा कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर