Jharkhand Railway: प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों की सूचना की जगह गूंजने लगी बच्चे की किलकारी, डालटगंज स्टेशन पर गूंजी बधाई हो

Jharkhand Rail News: भारतीय रेल में हर दिन कई यादगार लम्हे बनते हैं। कुछ ऐसा ही वाकया डालटनगंज स्टेशन पर शुक्रवार को हुआ। यहां प्लेटफॉर्म पर अचानक एक नवजात की किलकारी गूंजने लगी। एक महिला को तमाम रेल यात्री बधाइयां देने लगे। पूरा प्लेटफॉर्म कुछ मिनट के लिए बच्चे का दीदार करने लगा।

Female passenger gave birth to a child at the railway station
रेलवे स्टेशन पर महिला यात्री ने दिया बच्चे को जन्म  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जज्जा-बच्चा को राजा मेदिनी राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती
  • स्टेशन पर महिला की हुई नॉर्मल डिलीवरी
  • सिविल सर्जन ने मेडिकल टीम को भेजा था रेलवे स्टेशन

Dalatganj Station: झारखंड के डालटनगंज रेलवे स्टेशन का शुक्रवार को नजारा बदल गया। रेल सूचनाओं की जगह प्लेटफॉर्म पर एक नवजात की किलकारी गूंजी। इसके बाद यात्रियों की भीड़ उस नवजात के पास इकट्ठी हो गई। दरअसल, स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर एक महिला यात्री ने नवजात को जन्म दिया है। महिला शुक्रवार को रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस में सवार थी। ट्रेन में सफर के दौरान उसे प्रसव पीड़ा हुई, तो रेलवे अधिकारियों को सूचना दी गई। इसके बाद महिला को डालटनगंज स्टेशन पर उतार दिया गया। 

इस स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर महिला ने अपने बच्चे को जन्म दिया। महिला की नॉर्मल डिलीवरी हुई। इस पर प्लेटफॉर्म पर मौजूद तमाम यात्रियों ने महिला को बधाई और बच्चे को आशीर्वाद दिया। इसके बाद महिला एवं उसके बच्चे को डालटनगंज स्थित राजा मेदिनी राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। 

कृपया जल्द से जल्द पहुंचाएं मदद...

रेलवे स्टेशन से डालटनगंज के सिविल सर्जन को एक कॉल जाता है। कॉल पर कहा जाता है कि कृपया जल्द से जल्द रेलवे स्टेशन पर एंबुलेंस के साथ मेडिकल टीम को भेजा जाए। सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में सवार एक महिला को तेज प्रसव पीड़ा हो रही है। इस पर सिविल सर्जन ने तत्काल एमआरएमसीएच में तैनात डॉ. अर्चना, जीएनएम चंचला कुमारी एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को स्टेशन पहुंचने को कहा। 

मेडिकल टीम ने समय के अभाव में प्लेटफॉर्म पर कराया प्रसव

सिविल सर्जन के निर्देश पर मेडिकल टीम स्टेशन पर पहुंच गई। यहां समय का अभाव पाया गया, जिस पर टीम ने प्लेटफॉर्म पर ही महिला का सुरक्षित प्रसव कराने का निर्णय लिया। प्लेटफॉर्म पर ही चादर से घेरा बनाया गया और महिला का प्रसव कराया गया। नवजात का जन्म हुआ और प्लेटफॉर्म पर मौजूद सभी लोगों के चेहरे पर खुशी आ गई। रेल यात्रियों ने रेल कर्मियों और एमआरएमसीएच अस्पताल की तत्परता की जमकर तारीफें की। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर