Pune Crime News: पुणे के एक रिटायर्ड वैज्ञानिक से निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी, पुलिस ने मामला किया दर्ज

Pune Police: पुणे में एक रिटायर्ड वैज्ञानिक से करोड़ो की ठगी हुई है। इस मामले में आरोपित गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपितों ने वैज्ञानिक को निवेश करने के नाम पर करोड़ों रुपये ठग लिए। अदालत ने आरोपी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है।

pune crime news
पुणे में रिटायर्ड वैज्ञानिक से करोड़ो की ठगी मामले एक गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • निवेश पर आकर्षक रिटर्न का लालच दिखाकर आरोपियों ने kr ठगी
  • सेवानिवृत वैज्ञानिक से एक करोड़ 16 लाख 52 हजार की हुई है ठगी
  • अदालत ने आरोपी को पांच दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा

Pune Crime News: पुणे में ठगी का एक मामला प्रकाश में आया है। एक दंपति ने निवेश पर आकर्षक रिटर्न का लालच दिखाकर एक सेवानिवृत्त वैज्ञानिक से एक करोड़ 16 लाख 52 हजार रुपये की ठगी की। साइबर थाने में आरोपी जितेंद्र शेगे और उसकी पत्नी प्रीति के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत अपराध का मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता मूल रूप से नागपुर का रहने वाला है। मामले में जितेंद्र शेगे को गिरफ्तार कर लिया गया है और अदालत ने उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी दंपति उच्च शिक्षा प्राप्त हैं। आरोपी शेगे दंपत्ति ने पुणेसिटी डील्स डॉट कॉम नाम से एक वेबसाइट शुरू की। शेगे दंपत्ति ने शुरुआत में मोबाइल रिचार्ज और बिजली भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराई थी। दंपति ने वेबसाइट के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज और बिजली भुगतान पर कुछ छूट देना शुरू कर दिया था। उसके बाद साइबर पुलिस के मुताबिक आरोपी ने 2019 में निवेश वापस करने की योजना शुरू की थी।

ये था पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार निवेशकों ने शेगे दंपती द्वारा शुरू की गई एक योजना में निवेश किया था। कुछ की प्रतिपूर्ति भी की गई। इसलिए नागपुर के शिकायतकर्ता वैज्ञानिक ने निवेश योजना की जानकारी के लिए उनसे संपर्क किया। शेगे दंपत्ति ने उन्हें योजना के बारे में बताया। अतिरिक्त रिटर्न के लालच में शेगे ने उन्हें जाल में फंसा लिया। आरोपित शेगे दंपत्ति द्वारा लगाए गए आरोपों पर विश्वास करते हुए शिकायतकर्ता वैज्ञानिक ने पिछले दो साल में परिजनों के पैसे समेत एक करोड़ 16 लाख 52 हजार रुपये का निवेश किया है। लेकिन निवेश पर कोई वापसी का पैसा नहीं था। इसलिए उसने हाल ही में साइबर थाने में शिकायत की थी। साइबर पुलिस ने शिकायत का सत्यापन करने के बाद जितेंद्र शेगे को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को शेगे दंपति पर कई लोगों को ठगने का शक

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस को आरोपित शेगे दंपती पर निवेश के लालच में कई लोगों को ठगने का शक है। पुलिस ने ठगी करने वाले लोगों से शिवाजीनगर स्थित पुलिस मुख्यालय स्थित साइबर थाने में शिकायत करने का अनुरोध किया है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के आधार पर कई जानकारियां जुटाई जा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर