Pune Builder Kidnapping News: बिल्डर को अगवा करके दो लाख रुपये की मांगी फिरौती, मिली जान की धमकी

Pune Builder Kidnapping News: यह मामला पुणे का है, जहां एक छोटे बिल्डर को फोन कर भवन निर्माण के काम से बात करने के लिए पहले घर बुलाया और फिर उसके साथ मारपीट की। इसके बाद बदमाशों ने बिल्डर से 2 लाख रुपए की फिरौती मांगी। साथी बिल्डर को धमकी दी गई कि इस बारे में किसी को पता नहीं लगना चाहिए।

Pune Builder Kidnapping
पुणे में बिल्डर को अगवा कर मांगी दो लाख रुपये की फिरौती  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बिल्डर को मिली जान से मारने की धमकी
  • भवन निर्माण के बहाने बुलाकर की मारपीट
  • पुलिस ने विभिन्न धाराओं में किया मामला दर्ज

Pune Builder Kidnapping News: पुणे के बिबवेवाड़ी के रहने वाले एक छोटे बि‍ल्‍डर को चाकू और दरांती से गोदकर मार डालने की धमकी देकर 2 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। कारोबारी को फिरौती के लिए जान से मारने की धमकी मिलने से पुणे में खलबली मच गई है। जानकारियों के मुताबिक मुंढवा में भवन निर्माण के बहाने बुलाने के नाम पर एक बिल्डर को लूट लिया गया और अपहरण कर एक कमरे में बंद कर दिया गया।

बिबवेवाड़ी में रहने वाले 32 वर्षीय बिल्डर ने मुंढवा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसी के तहत पुलिस ने नाना पेठ निवासी नयन गणेश पटोले, अजय थोराट, नाजिम सैयद और उनके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

भवन निर्माण का झांसा देकर बुलाया

पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता का निर्माण का छोटा सा कारोबार है। नाजिम सैयद ने शिकायतकर्ता से कहा कि वह मुंडवा में दो बिस्से पर एक मकान बनाना चाहता है और आप आकर उस जमीन को देख लो। शिकायतकर्ता अपने दोस्त नईम व अजय थोराट के साथ जमीन देखने गया था। नयन पटोले और उनके साथियों ने शिकायतकर्ता को जबरदस्ती एक कमरे में बंद कर दिया और उसकी पिटाई कर दी। बाद में वे उसे मुंडवा से तदिगुप्ता चौक तक मुख्य मार्ग पर स्थित एक फर्नीचर की दुकान पर ले गए और फिर उसकी पिटाई की और दो लाख रुपये की फिरौती मांगी। 

बिल्डर को जान से मारने की दी धमकी

बाद में, उन्होंने उसे अपने दोस्त विक्की पालकर के साथ एक दोपहिया वाहन पर बैठाया और यरवदा के लक्ष्मी नगर ले गए। शिकायतकर्ता को चाकू मारने की धमकी दी गई और कहा गया कि पैसा नहीं दिया तो जान से मार डालेंगे। उन्होंने उसका दोपहिया वाहन, मोबाइल और नकद कुल 47000 रुपये ले लिए। शिकायतकर्ता डर गया और उसने गुरुवार को शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने किया मामला दर्ज

मामले की जांच कर रहे सीनियर पीआई ब्रह्मानंद नायकवाड़ी ने बताया कि,  इस मामले में नाना पेठ निवासी नयन गणेश पटोले, अजय थोराट, नाजिम सैयद और उनके दो साथियों के खिलाफ फिरौती, जान से मारने की धमकी देने को लेकर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर