Pune Water Supply Update: पुणेवासियों को राहत, चार दिन तक लगातार होगी वाटर सप्लाई, ये है बड़ा कारण

Pune Water Supply Update: त्यौहार जब वीकएंड पर आते हैं तो खुशियां दोगुनी हो जाती हैं। लोगों की इन्हीं खुशियों के बीच पानी किसी भी तरह की परेशानी न बने इसे लेकर पीएमसी ने बड़ा फैसला लिया है। पीएमसी ने चार दिन तक पानी की कटौती पर रोक लगा दी है। अब पुणेवासियों को भरपूर पानी मिलेगा।

Four days full water supply to Pune residents
पुणेवासियों को चार दिन पूरी वाटर सप्लाई   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • त्यौहार की खुशियों में पानी अब नहीं बनेगा परेशानी
  • आषाढ़ी वारी और बकरी ईद को देखते हुए पीएमसी ने लिया फैसला
  • 8 से 11 जुलाई तक नहीं होगी पानी की कटौती

Pune Water Supply Update: पुणे के लोगों की खुशियों में पानी परेशानी न बने इसे लेकर पुणे नगर निगम यानी पीएमसी ने बड़ा फैसला लिया है। आषाढ़ी वारी और बकरी ईद को देखते हुए पीएमसी ने चार दिन के लिए पानी सप्लाई की वैकल्पिक व्यवस्था पर रोक लगा दी है। अब अगले चार दिनों तक पुणेवासियों को रोज भरपूर पानी मिलेगा।

त्यौहारों के अवसर पर पीएमसी के जल कटौती लागू न करने के इस फैसले को स्थानीय लोग उपहार मान रहे हैं। साथ ही इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं। वीकएंड और त्यौहार दोनों होने के कारण लोगों को पानी की अधिक आवश्यकता भी रहती है। ऐसे में वे पीएमसी के फैसले को लेकर खुश हैं। 

8 से 11 जुलाई तक नहीं होगी पानी की कटौती

जानकारी के अनुसार अब पुणे में 8 से 11 जुलाई तक चार दिनों के लिए पानी की कटौती नहीं की जाएगी। पुणे नगर निगम के जल आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पानी की कटौती के संबंध में आगे की क्या कार्रवाई रहेगी, इसको लेकर फिलहाल निर्णय नहीं किया गया है। अभी लोगों को चार दिन के लिए राहत दी गई है। आपको बता दें कि पुणे को पानी सप्लाई करने वाले बांधों में पानी की कमी के कारण पीएमसी ने वैकल्पिक दिनों में पानी की आपूर्ति करने का फैसला लिया था। यह व्यवस्था चार जुलाई से शुरू की गई थी। लेकिन अब चार दिन बाद ही इसे फिर से रोका जाएगा। 

बारिश से भरने लगे हैं सूख रहे बांध 

आपको बता दें कि पुणे और इसके आस—पास के क्षेत्रों में बारिश कम होने के कारण शहर के लगभग सभी जलस्रोत सूखने की कगार पर पहुंच गए थे। भामा आस्केड बांध, खडकवासला, वरसगांव, तेमघर बांध और पानशेत बांध से पुणे शहर में पेयजल आपूर्ति की जाती है। लेकिन इन सभी बांधों का जलस्तर लगातार गिर रहा था। हालांकि बीते तीन दिन से पुणे और पिंपरी चिंचवड़ व आस—पास के क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है, जिससे बांधों का जलस्तर फिर से बढ़ने लगा है। ऐसे में माना जा रहा है कि बांधों के जलस्तर के अनुसार ही अब पुणे में पेयजल आपूर्ति को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर