Prayagraj News: जालसाज आपस में भिड़े और पोलपट्टी खुल गई, पुलिस के कब्जे में दो आरोपी

यूपी पुलिस ने प्रयारगाज से सटे प्रतापगढ़ से दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है, जो नकली नोटों का धंधा करते थे।

Prayagraj News: जालसाज आपस में भिड़े और पोलपट्टी खुल गई, पुलिस के कब्जे में दो आरोपी
नकली नोटों के कारोबार में शामिल थे आरोपी 

प्रयागराज। प्रतापगढ़ के बाबूगंज बाजार में यूको बैंक के पास से नकली नोटों के साथ पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा हालांकि एक शख्स भागने में कामयाब रहा।  पुलिस पूछताछ में पता चला कि ये लोगो नकली नोट का कारोबार किया करते थे। पकड़े गए युवकों के पास मिली बाइक पर रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज नहीं था। पुलिस का कहना है कि यूको बैंक के पास गुरुवार को दोपहर तीन युवक टहल रहे थे। बैंक के पास कुछ लोगों ने पुलिस को जानकारी दी कि तीनों नकली नोट लिए हुए थे। लेकिन इसी दौरान तीनों युवकों में किसी बात को लेकर आपस में विवाद होने लगा और मारपीट करने लगे।

जालसाज आपस में भिड़े और पोलपट्टी खुल गई
मारपीट देख मौके पर लोग इकट्ठा हुए  और जो वाक्या सामने आया उसके बाद हर कोई हैरान था। एक आरोपी के के हाथ में रुमाल से ढकी नोटों की गड्डी देखी तो सूचना पुलिस को  दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो  युवकों को पकड़ लिया। जबकि उनका साथी भागने में कामयाब रहा।  दोनों युवकों को पकड़कर थाने ले गई। युवकों के पास पांच सौ रुपये की नोट की तीन गड्डी थी। गड्डी में ऊपर एक नोट असली और अंदर सभी नोट नकली थी।

पुलिस कर रही है जांच
इस मामले में एसओ रतनलाल कनौजिया ने बताया कि मौके से दो युवकों को पकड़कर थाने लाया गया है। इनके पास से नकली नोट मिली है। दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में स्थानीय पुलिस को पहले से कुछ अस्पष्ट जानकारी मिल रही थी। लेकिन लोगों की सतर्कता से कामयाबी मिली है। अब इस संबंध में तफसील से जांच की जा रही है। 

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर