Allahabad University के वाइस चांसलर रतन लाल हांगलू का इस्तीफा, भ्रष्टाचार के लगे हैं आरोप

प्रयागराज समाचार
Updated Jan 02, 2020 | 08:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विवादों के बीच इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर रतन लाल हांगलू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की कई शिकायतें थीं।

Allahabad University के वाइस चांसलर रतन लाल हांगलू का इस्तीफा, भ्रष्टाचार के लगे हैं आरोप
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर थे रतन लाल हांगलू 

मुख्य बातें

  • इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वीसी रतन लाल हांगलू का इस्तीफा
  • वीसी हांगलू के साथ कुलसचिव ने भी दिया इस्तीफा
  • रतन लाल हांगलू के खिलाफ पहले भी उठती रही है आवाज

लखनऊ। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर रतन लाल हांगलू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  भ्रष्टाचार के कथित मामलों के सामने आने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है। वीसी के साथ ही कुलसचिव ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल एक महिला और वीसी के बीच बातचीत का वीडियो वायरल होने के बाद रतन लाल हांगलू चर्चा के केंद्र में थे।

महिला आयोग की टीम ने विश्वविद्यालय का दौरा किया था और महिला छात्रावासों की हालात पर चिंता जताई थी। आयोग ने माना था कि महिला छात्रावास सुरक्षित नहीं है। इसके साथ ही वीसी के खिलाफ विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन का दौर भी जारी था। 


बताया जाता है कि रतन लाल हांगलू की नियुक्ति के साथ ही वो विवादों में आ गए। यूनिवर्सिटी में ही आवाज उठने लगी थी कि वो मनमाने तरीके से प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही कॉलेजों में शिक्षकों की भर्ती कर रहे हैं। इसके साथ ही मानव संसाधन विकास मंत्रालय की तरफ से भी जांच चल रही थी। वीसी के खिलाफ मंत्रालय की तरफ से नियुक्त उच्च स्तरीय कमेटी भी जांच कर चुकी है।

 

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर