ABAP की मांग-देश में लागू हो सामान आचार संहिता, 2 बच्चे की नीति

Prayagraj : एक समुदाय की आबादी बढ़ने पर चिंता जाहिर करते हुए एबीएपी अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि आबादी पर नियंत्रण पाने के लिए देश में दो बच्चे की नीति भी लागू होनी चाहिए।

ABAP demands common civil code, two child law
एबीएपी ने देश में समान आचार संहिता लागू करने की मांग की।  |  तस्वीर साभार: ANI

प्रयागराज : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (एबीएपी) ने देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग की है। एक समुदाय की आबादी बढ़ने पर चिंता जाहिर करते हुए एबीएपी अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि आबादी पर नियंत्रण पाने के लिए देश में दो बच्चे की नीति भी लागू होनी चाहिए। एबीएपी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि कुछ समूहों को देश में अल्पसंख्यक का दर्जा प्राप्त है लेकिन ये समुदाय बहुसंख्यक को परेशान करते हैं। 

महंत ने कहा, 'अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से पहले कुछ तत्व इसके गिराने और सनातन संस्कृति को चुनौती देने के बारे में बात कर रहे थे।' उन्होंने कहा कि एक समुदाय की आबादी जिस तरह से बढ़ रही है उससे आने वाले समय में देश की सुरक्षा को एक बड़ा खतरा पैदा हो जाएगा। 

उन्होंने कहा, 'समान नागरिक संहिता और आबादी पर नियंत्रण वाला कानून केवल भाजपा सरकार ही ला सकती है। यदि यह सरकार ऐसा करती है तो भाजपा अगले 50 सालों तक सत्ता में बनी रहेगी।'

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर