Bihar Chunav 2020: मतदान से 3 दिन पहले भाजपा के पोस्टर्स से 'गायब' हुए नीतीश कुमार

Bihar Assembly Elections 2020: प्रधानमंत्री मोदी 28 अक्टूबर से अपने दूसरे चरण की चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। बुधवार को पीएम पटना, दरभंगा और मुजफ्फरपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे।

BJP posters leave out Nitish Kumar ahead of first phase of voting
मतदान से 3 दिन पहले भाजपा के पोस्टर्स से 'गायब' हुए नीतीश कुमार। 

मुख्य बातें

  • भाजपा ने राज्य भर में पीएम मोदी के चुनावी पोस्टर्स लगवाएं हैं लेकिन इसमें नीतीश नहीं
  • इस मामले में भाजपा और जद-यू का कोई पदाधिकारी बात करने के लिए तैयार नहीं है
  • राज्य में पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्टूबर को होना है, 71 सीटों पर होगी वोटिंग

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में तीन दिन बचे हैं लेकिन इससे पहले राज्य में 'पोस्टर पॉलिटिक्स' जोर पकड़ती दिख रही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले पोस्टर्स राज्य भर में लगवाए हैं लेकिन इन पोस्टर्स में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर नहीं है। चुनावी जानकारों का कहना है कि इससे संकेत मिलता है कि भगवा पार्टी ने केवल पीएम मोदी के नाम पर वोट मांगने का फैसला किया है। यही नहीं भाजपा ने स्थानीय समाचार पत्रों में जो विज्ञापन दिया है उसमें भी कवेल पीएम मोदी की तस्वीर है। राज्य में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है ऐसे में पोस्टर्स में नीतीश कुमार को शामिल नहीं किया जाना, कई अटकलों को जन्म दे रहा है।

पटना, दरभंगा और मुजफ्फरपुर में पीएम की रैली
प्रधानमंत्री मोदी 28 अक्टूबर से अपने दूसरे चरण की चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। बुधवार को पीएम पटना, दरभंगा और मुजफ्फरपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे। राज्य में चुनावों की घोषणा हो जाने के बाद जेडीयू की तरफ से पोस्टर्स जारी किए गए थे और इन पोस्टर्स में पीएम मोदी एवं नीतीश कुमार दोनों की तस्वीरें थीं। 'पोस्टर पॉलिटिक्स' का मामला इतना संवेदनशील हो गया है कि दोनों दलों का कोई नेता इस पर कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। जेडीयू के एक पदाधिकारी ने कहा, 'इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता। मैं क्या कह सकता हूं। भाजपा ने इस मसले को जटिल बना दिया है।'

पोस्टर विवाद में दोनों पार्टी के नेताओं ने चुप्पी साधी 
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा, 'मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगा। यह पार्टी का मामला है।' बीते 23 अक्टूबर को अपने चुनावी कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने सासाराम, गया और भागलपुर में रैली की। पीएम एक नवंबर और तीन नवंबर को तीन-तीन रैलियां करेंगे। जेडीयू के एक सूत्र का कहना है कि पीएम मोदी की पटना रैली में नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे।

'भाजपा है तो भरोसा है'
भाजपा के इन पोस्टर्स में विकास के सात मुद्दों का जिक्र किया गया है। पार्टी का कहना है कि एनडीए का सरकार बनने पर वह इन मुद्दों को लागू करेगी। आठवें प्वाइंट में पीएम मोदी के संदेश का उल्लेख किया गया है, 'जिन्होंने ईमानदारी के साथ किया है, वे आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे। भाजपा है तो भरोसा है।'  वहीं, भाजपा के पोस्टर्स में जगह न मिलने पर चिराग पासवान और तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कसा है।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर