LIVE BLOG
More UpdatesMore Updates

Bihar Election 2020 News: राजद का टिकट किसे मिलेगा, लालू यादव करते हैं फैसला

Bihar Vidhan Sabha Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के लिए आज नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। बुधवार को एनडीए में शामिल भाजपा और जद-यू ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। विधानसभा की 122 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही जनता दल यूनाइटेड ने 115 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। जदयू ने अपने हिस्से की सात सीटें जीतन राम माझी की पार्टी हम को दिए हैं।
Bihar election LIVE News October 8 2020 Bihar NDA LJP RJD Chunav Samachar
बिहार विधानसभा चुनाव अपडेट्स, 8 अक्टूबर 2020।


Bihar Vidhansabha Chunav 2020 : बिहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर में होंगे। चुनाव नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। जदयू ने इस चुनाव में अपने 11 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है। हालांकि इन विधायकों के करीबियों को टिकट मिला है। वहीं भाजपा ने वीआईपी को विधान परिषद की एक सीट देने का वादा किया है। वीआईपी की पकड़ अत्यंत पिछड़ा वर्ग में मानी जाती है। मुकेश सहनी की इस पार्टी को लोजपा का विकल्प माना जा रहा है। लोजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। 

Oct 08, 2020  |  01:50 PM (IST)
लालू यादव करते हैं टिकट पर फैसला
टाइम्स नाउ के एक स्टिंग में बड़ा खुलासा हुआ है। इस स्टिंग ऑपरेशन से झारखंड के सरकारी तंत्र की पोल खुल गई है। बिहार चुनाव में राजद का टिकट किसे मिलेगा इसका फैसला लालू प्रसाद यादव करते हैं। चारा घोटाला में लालू यादव जेल में बंद हैं लेकिन इस स्टिंग से जाहिर है कि जेल में रहते हुए उनके रसूख में कोई कमी नहीं आई है।
Oct 08, 2020  |  10:06 AM (IST)
प्रगितशील लोकतांत्रिक गठबंधन की पहली सूची
जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव के नेतृत्व में बिहार में प्रगितशील लोकतांत्रिक गठबंधन बना है। गठबंधन ने पटना में बुधवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।
Oct 08, 2020  |  09:30 AM (IST)
राजद ने प्रथम चरण के लिए अपने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार विधानसभा के प्रथम चरण के चुनाव के लिए बुधवार को अपने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की। राजद की इस सूची में पूर्व बिहार विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, बाहुबली से राजनेता बने अनंत सिंह, हाल में पार्टी में शामिल हुए बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद भी शामिल हैं। राजद ने चौधरी को इमामगंज, सिंह को मोकामा और बिंद को भभुआ से पार्टी उम्मीदवार बनाया है।

Oct 08, 2020  |  09:30 AM (IST)
ईसी ने उपचुनावों में स्टार प्रचारकों की संख्या घटायी

कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के दौर में आसन्न बिहार विधानसभा चुनाव और कई राज्यों में हो रहे उपचुनावों के लिए प्रचार में बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने की संभावनाओं से चिंतित भारत निर्वाचन आयोग ने बुधवार को सभी मान्यता प्र्राप्त राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के लिए ‘स्टार प्रचारकों’ की संख्या 40 से घटाकर 30 कर दी है। महामारी के दौर में गैर मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय दलों के लिए स्टार प्रचारकों की संख्या 20 से कम करके 15 कर दी गई है।

Oct 08, 2020  |  09:29 AM (IST)
भाजपा के दो और उम्मीदवार घोषित 

भाजपा ने बुधवार को अगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। इसमें सिर्फ दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। पार्टी ने बक्सर विधानसभा क्षेत्र से परशुराम चतुर्वेदी और अरवल से दीपक शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले भाजपा ने मंगलवार को 27 उम्मीदवारों की पहली सूची की थी। इस प्रकार भाजपा ने पहले चरण के तहत राज्य की 71 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए अब तक कुल 29 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।