Patna में पंचायत में हिंसक झड़पः सरपंच को मुखिया ने दे मारा चाकू, बीच-बचाव करने वाला वार्ड सदस्य भी जख्मी

Patna Police: राजधानी के पालीगंज में पंचायत के दौरान सरपंच पर मुखिया ने चाकू से हमला कर दिया। मुखिया ने अपने साथी की मदद से सरपंच पर जानलेवा हमला किया है। घटना महाबलीपुर पंचायत की है।

the chief stabbed the sarpanch with a knife
भरी पंचायत में मुखिया ने सरपंच को घोंपा चाकू  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पटना शहर के पालीगंज के करकट बीघा गांव की है घटना
  • महाबलीपुर पंचायत के सरपंच मृत्युंजय कुमार एक घरेलू विवाद के निपटारे में पंचायत करवा रहे थे
  • पालीगंज थाना अध्यक्ष के कहने पर पंचायत करवा रहे थे सरपंच

Patna Crime: राजधानी में पंचायत के दौरान जनप्रतिनिधियों में हिंसक झड़प हो गई। मुखिया ने पंचायत करा रहे सरपंच पर चाकू से हमला कर दिया। इसमें मुखिया समेत दो लोग घायल हो गए। घटना पालीगंज की महाबलीपुर पंचायत के करकट बीघा गांव की है। यहां थानाध्यक्ष के कहने पर एक घरेलू विवाद के निपटारे के लिए सरपंच मृत्युंजय कुमार पंचायत करा रहे थे। 

तभी पंचायत के निकेश कुमार ने अपने एक साथी के साथ मिलकर सरंपच पर चाकू से हमला कर दिया। सरपंच के दोनों हाथों, मुंह, सिर पर चाकू लगा है। सरपंच का बीच-बचाव करने में वार्ड सदस्य रजनीश कुमार भी घायल हो गए। 

सरपंच ने इंदिरा आवास के लिए पैसे लिए जाने का लगाया आरोप

चाकूबाजी में घायल सरपंच मृत्युंजय कुमार का आरोप है कि पंचायत में इंदिरा आवास के नाम पर पैसे लिए जा रहे हैं। इसका मैं विरोध कर रहा हूं। पंचायत के मुखिया मुझे रोकने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं। जब मैंने विरोध करना नहीं छोड़ा तो पहले मुझे कॉल करके धमकी दी गई। इतना ही नहीं कुछ दिन पहले ही मुझे डराने के लिए प्रखंड मुख्यालय जाने के दौरान रास्ते में मेरे साथ छीना-झपट्टी की गई। मुझे हथियार दिखाकर डराया-धमकाया गया। मैंने इस घटना से संबंधित रिपोर्ट थाने में दर्ज भी करवाई थी। 

पंचायत में जाने से किया गया था मना

सरपंच मृत्युंजय का कहना है कि उन्हें मंगलवार की पंचायत में जाने से मना किया गया था। कहा गया था कि पंचायत में अगर गए तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना। मैं डरा नहीं और पंचायत कराने चला गया, जहां हत्या की नीयत से मेरे ऊपर चाकू से हमला किया गया। वहां मौजूद लोगों की मदद से मेरी जान बच सकी, नहीं तो आरोपियों द्वारा मेरा कत्ल कर दिया जाता। सरंपच ने थाने में जानलेवा हमले से संबंधित रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इन्होंने मुखिया समेत दो लोगों को नामजद आरोपी बनाया है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोप सही पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर