Bihar Viral Marriage: बीच सड़क पर झगड़ रहा था प्रेमी युगल, पुलिस को जब वजह पता चली तो करा दी शादी

Bihar Police: बिहार में अनोखी शादी हुई है। यह शादी भागलपुर में हुई है। यहां बीच सड़क पर प्रेमी युगल आपस में झगड़ रहा था, जिसके बाद पुलिस वालों ने इनकी शादी करा दी। पुलिस कर्मियों ने नवदंपति को आशीर्वाद भी दिया।

Bhagalpur
भागलपुर में टूटते प्रेमी जोड़े को मिला पुलिस का सहारा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • भागलपुर के इशाकचक का मामला, युवक-युवती अलग-अलग जाति के थे
  • थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाकर समझाया
  • काफी समझाने के बाद दोनों के परिवार वाले हुए रजामंद

Bhagalpur News: भागलपुर शहर में प्रेमी जोड़े को पुलिस वालों ने शादी के बंधन में बांध दिया। इनके परिवार वालों को भी शादी के लिए मना लिया। दरअसल, इशाकचक में बीच सड़क पर एक प्रेमी युगल आपस में शादी को लेकर झगड़ा कर रहा था। इसी बीच पुलिस की गश्ती टीम वहां पहुंची और दोनों से पूछताछ की। युवक और युवती ने बताया कि दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं, लेकिन दोनों की जाति अलग-अलग होने की वजह से हमारे परिवार वाले नहीं मान रहे हैं। ऐसे में हम हमेशा के लिए एक नहीं हो पा रहे हैं। 

इस पर थाना अध्यक्ष अशोक कुमार ने युवक-युवती के परिजनों को कॉल करके थाने बुलाया। थाना अध्यक्ष ने दोनों के परिजनों को काफी समझाया-बुझाया, जिसके बाद दोनों के परिजन शादी के लिए तैयार हो गए। इसके बाद मंदिर में प्रेमी युगल की शादी करवा दी गई। 

बांका का रहने वाला है युवक, गोड्डा की है युवती

पुलिस का कहना है कि युवक बांका जिले के लहेरिया गांव का रहने वाला है। जबकि युवती झारखंड के गोड्डा जिले के सूकलचक की रहने वाली है। कई साल से दोनों का प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवक भागलपुर के इशाकचक में किराए पर कमरा लेकर रहता है। यहीं युवती उससे मिलने के लिए आई थी। इसी दौरान शादी के मुद्दे पर दोनों बीच सड़क पर लड़ रहे थे। युवती शादी की जिद पर अड़ी थी, जबकि युवक का कहना था कि दोनों के परिवार वाले राजी नहीं हैं तो कैसे शादी कर लें। 

पुलिस कर्मियों और मंदिर में आए लोगों ने दिया आशीर्वाद

पुलिस की पहल पर दोनों की शादी मंदिर में होने के बाद तमाम पुलिस कर्मियों ने नवदंपति को आशीर्वाद दिया। मंदिर आए लोगों ने भी इस जोड़े के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अंतर्रजातीय विवाह कराकर प्रेमी जोड़े को एक करने की पुलिस की पहल की शहरवासी सराहना कर रहे हैं। बता दें इससे पहले भी भागलपुर और बांका पुलिस ने प्रेमी जोड़ों की शादी करवाई है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर