Patna: पटना में प्रेम विवाह किया तो फूलों की जगह बरसाए पत्थर, इलाके में तनाव बढ़ा तो पुलिस आई एक्शन मोड में

Patna Police: राजधानी में प्रेम विवाह को लेकर उपजे विवाद में दो पक्ष आमने-सामने हो गए। दोनों पक्षों की ओर से जमकर रोड़ेबाजी हुई। मोहल्ले का माहौल बिगड़ना देखकर कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद मामला शांत हुआ।

Patna police
पटना में इस मोहल्ले में बवाल शांत कराने तीन थानों की पुलिस पहुंची  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गर्दनीबाग थाना क्षेत्र अंतर्गत पहाड़पुर मोहल्ले की घटना
  • इस विवाद में पहले भी एक शख्स को किया गया था गिरफ्तार
  • युवक-युवती ने घर से भागकर की है शादी, जिसको लेकर चल रहा तनाव

Patna Crime News: पटना में प्रेम विवाह के विवाद के कारण गर्दनीबाग थाना क्षेत्र का एक मोहल्ला रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। युवक-युवती द्वारा भागकर शादी किए जाने से नाराज दोनों के परिजन आपस में भिड़ गए। विवाद कहासुनी से शुरू हुई और देखते ही देखते बड़ा रूप ले लिया। दोनों पक्षों की ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई। दोनों पक्ष के लोगों में मारपीट हुई। 

स्थिति को बिगड़ता देखकर किसी ने स्थानीय थाने में फोन करके पुलिस को सूचना दे दी। मारपीट और पत्थरबाजी की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। यहां पुलिस को आता देखकर दोनों पक्ष के लोग शांत हो गए। कई लोग वहां से भाग निकले। 

लोगों से हो रही पूछताछ

मामला गर्दनीबाग थाना क्षेत्र अंतर्गत पहाड़पुर मोहल्ले का है। यहां शनिवार की देर रात दो पक्षों में भिड़ंत हुई है। पुलिस ने मामले में छह लोगों को हिरासत में ले लिया है। जबकि इस विवाद में पहले भी पुलिस एक शख्स को गिरफ्तार कर चुकी है। बताया जाता है कि पहाड़पुल मोहल्ले निवासी एक युवक का दूसरे पक्ष की युवती के साथ काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इन दोनों ने घर से भाग कर शादी रचा ली थी। शादी के नौ महीने के बाद मामले में कहासुनी हुई। इसके बाद युवक-युवती फरार हो गए। शाम तक दोनों का कहीं कुछ पता नहीं चला। इसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी और फिर लड़ाई हुई। 

तीन थानों की पुलिस हंगामे को शांत कराने पहुंची

दोनों पक्षों में बवाल इतना जबरदस्त बढ़ गया था कि लोगों की सूचना पर स्थानीय पुलिस पहुंची, लेकिन मामला शांत नहीं करा सकी। इसके बाद दो अन्य थानों को सूचना दी गई। आखिरकार तीन थानों की पुलिस ने मिलकर दोनों पक्षों की ओर से हो रही पत्थरबाजी को शांत कराया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद मोहल्ला शांत हुआ। पुलिस ने दोनों पक्षों को कड़ी कार्रवाई की हिदायत दी है। इसके अलावा हिरासत में लिए गए लोगों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर