Patna Crime News: पटना में शातिर ठग चढ़ा पुलिस के हत्थे, लॉटरी के नाम पर महिला से ठगे 39 लाख

Patna Crime News: महिला को जब ठगी का पता चला तो उसने थाने में मामला दर्ज करवाया। रेड्डी के मुताबिक पटना निवासी राकेश कुमार (27) को दानापुर इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 2 चेकबुक, 30 सिमकार्ड, 11 बैंक पासबुक व 16 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। 

Patna Crime
पटना में लाखों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • आरोपी ने लॉटरी की रकम जीतने के नाम पर महिला से बैंक डिटेल व पासवर्ड हथिया लिए
  • आरोपी के पास से 2 चेकबुक, 30 सिमकार्ड, 11 बैंक पासबुक व 16 मोबाइल फोन बरामद
  • हैदराबाद की महिला से 39 लाख रूपए की ठगी

Patna Crime News: राजधानी पटना के एक शातिर बदमाश को पुलिस ने कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर 25 लाख की लॉटरी निकलने का झांसा देकर महिला से ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी ने हैदराबाद की महिला से अलग - अलग चार्ज जमा करवा कर करीब 39 लाख रूपए की ठगी कर ली। आरोपी को गिरफ्तार करने पटना आई हैदराबाद पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पीड़िता को वर्ष 2021 के अक्टूबर माह में कॉल कर बताया था कि उसके केबीसी मे 25 लाख की लॉटरी लगी है।

इसके बाद लॉटरी की रकम पाने को लेकर आरोपी ने महिला को कई प्रक्रियाएं पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान बदमाश ने पीड़िता से कुछ रूपए चार्ज के तौर पर बैंक खाते में जमा करवाने की बात कही और भरोसा दिलाया कि इसके बाद ही लॉटरी की रकम के 25 लाख मिल पाएंगे। ठग ने महिला को बातों में उलझा कर विश्वास में लिया और रकम जमा करवाने के लिए राजी कर लिया। इस दौरान आरोपी के अन्य साथियों ने बैंक मैनेजर बन कर महिला को कॉल कर उसका विश्वास जीतने में कामयाबी हासिल की। ये सब होने के बाद महिला आरोपियों के कहे अनुसार करने लगी और 39 लाख गंवा बैठी।

साइबर क्राइम पुलिस ने की कार्रवाई

हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस के निरीक्षक जी वेंकट रामीरेड्डी ने बताया कि आरोपी ने लॉटरी की रकम जीतने के नाम पर महिला से उसकी सारी बैंक डिटेल व पासवर्ड हथिया लिए। इसके बाद अलग-अलग शुल्क के नाम पर बैंक में 39 लाख रूपए जमा करवा लिए। पीड़िता के खातों से रकम पार करने के बाद आरोपी ने मोबाइल बंद कर महिला से बातचीत करनी बंद कर दी। महिला को जब ठगी का पता चला तो उसने थाने में मामला दर्ज करवाया। रेड्डी के मुताबिक पटना निवासी राकेश कुमार (27) को दानापुर इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 2 चेकबुक, 30 सिमकार्ड, 11 बैंक पासबुक व 16 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर