Bihar में बिजली विभाग ने लगाया 50 हजार जुर्माना तो बुजुर्ग को आ गया हार्ट अटैक, मौत

Bihar Trending News: बिहार में बिजली चोरी करना एक परिवार को महंगा पड़ गया। बिजली चोरी पर विभाग द्वारा जुर्माना लगाए जाने से बुजुर्ग को हार्ट अटैक आ गया और उसने दम तोड़ दिया। घटना औरंगाबाद जिले की है।

Elderly got heart attack as soon as he got fined from electricity department
बिजली विभाग से जुर्माना लगते ही बुजुर्ग को आया हार्ट अटैक  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • औरंगाबाद जिले के रफीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत अब्दुलपुर मोहल्ले की घटना
  • बिजली विभाग ने गृह स्वामी पर लगाया है 50455 रुपये का जुर्माना
  • छापेमारी अभियान में मदन कुमार महतो बिजली चोरी करते पकड़े गए थे

Bihar Electricity Fine: बिजली चोरी करने पर 50455 रुपए का जुर्माना लगने से एक घर के मुखिया को हार्ट अटैक आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। बुजुर्ग की मौत क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी है। दरअसल, बढ़ती गर्मी में बिजली की खपत बढ़ता देखकर विभाग बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियाना चला रहा है। इसी क्रम में औरंगाबाद जिले के रफीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत अब्दुलपुर मोहल्ले में सोमवार को विभाग ने छापेमारी की थी। 

कनीय अभियंता नीरज कुमार के नेतृत्व में कर्मचारियों ने गांव में छापेमारी की थी। यहां मदन कुमार महतो के घर में बिजली पोल से अवैध कनेक्शन लिया गया मिला। इस पर कनीय अभियंता ने गृह स्वामी पर 50455 रुपए का जुर्माना लगाया था। रफीगंज पुलिस बुधवार को दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने गृह स्वामी 60 वर्षीय मदन कुमार महतो से कहा कि बिजली विभाग ने बिजली चोरी में आप पर 50455 रुपए का जुर्माना लगाया है और थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। यह सुनते ही मदन बेहोश हो गए। 

परिवार वाले अस्पताल लेकर पहुंचे

मदन महतो के बेहोश होते ही गांव के मुकेश यादव, अनिल कुमार गौतम, राजेंद्र प्रसाद, भगवान यादव उन्हें लेकर रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने मदन को देखते ही मृत घोषित कर दिया। इधर, मदन के भाई गोपाल महतो का कहना है कि घर में सिर्फ मेरे भाई और भाभी रहते हैं। दो लोग के रहने पर हर महीने 200-250 रुपए बिजली बिल जमा करते थे। विभाग ने अवैध वसूली करने के उद्देश्य से मेरे भाई के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवाया और उनकी जान ले ली। 

बिजली विभाग पर हत्या का लगाया आरोप

मदन की मौत की सूचना पर जनप्रतिनिधि आक्रोशित हो गए। उप प्रमुख प्रतिनिधि कमलेश यादव, पूर्व उपाध्यक्ष नगर पंचायत रविंद्र प्रसाद, अनिल गौतम ने हत्या का आरोप बिजली विभाग पर लगाया। कहा कि बिजली विभाग की यह कार्रवाई गलत थी। उनकी इस कार्रवाई एक बकसूर इंसान की जान चली गई।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर