Patna Bus Service: पटना से बलिया के बीच फिर जल्द शुरू होगी बस सेवा, जानिए परिवहन निगम की क्या है तैयारी

Patna Bus Service: पटना से बलिया के बीच बस से सफर करने वालों के लिए बस सेवा शुरू होने के संकेत से यात्रियों को सुविधा मिलेगी। इससे यात्रा में सहूलियत मिल जाएगी। बस सेवा के शुरू होने से समय और धन दोनों की बचत होगी। इस अंतरराज्यीय बस सेवा का आवागमन जल्द शुरू होने के आसार हैं।

 Patna-Ballia Bus Service
पटना से बलिया के बीच शुरू होगी बस सेवा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बक्सर-भरौली पुल क्षतिग्रस्त होने से बंद हो गई थी बस सेवा
  • बस सेवा बहाल करने के लिए कवायद शुरू
  • हाजीपुर के रास्ते आवागमन करने से यात्रियों को होती है परेशानी

Patna Bus Service: पटना से बलिया के बीच यात्रा करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। दोनों शहरों को बीच अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू होने के संकेत मिल रहे हैं। इसको लेकर योजना बनाई जा रही है। बक्सर-भरौली पुल क्षतिग्रस्त होने से दोनों शहरों के बीच आवागमन ठप हो गया था। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। पटना को सीधे बलिया से जोड़ने के लिए बस के रूट और अन्य विषयों पर मंथन आरंभ कर दिया गया है। जल्द ही इसको लेकर कोई ठोस निर्णय लिया जाएगा।

बिहार से उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला महत्वपूर्ण रूट बक्सर-भरौली वाया बलिया का रूट है। यह रास्ता दोनों राज्यों के बीच में पड़ता है। इसी रास्ते से बक्सर होकर यूपी के बलिया जिला होते हुए वाराणसी को जाया जाता है। करीब तीन साल पहले पटना और बलिया के बीच अतंरराज्यीय बस सेवा शुरू की गई थी, लेकिन बक्सर-भरौली पुल जो यूपी-बिहार की सीमा पर स्थित है वह क्षतिग्रस्त हो गया था। जिससे आवागमन दोनों शहरों के बीच ठप हो गया।

बस सेवा नहीं होने से बलिया-पटना के लोगों को परेशानी

बलिया के लोगों को पटना के लिए कोई रेल सेवा नहीं होने के कारण उन्हें या तो हाजीपुर या फिर बक्सर होकर यात्रा करनी पड़ती है। इससे समय के साथ-साथ धन की भी अपव्ययता होती है। दोनों शहर दो राज्यों को जोड़ने का कार्य करते हैं। पटना-बलिया के लोगों को आवागमन में सहूलियत मिले, इसके लिए दोनों जगह के परिवहन विभाग इसको लेकर सक्रिय हो गए हैं।

प्राइवेट वाहन उठाते हैं लाभ

पटना से बलिया सड़क मार्ग से जाने के लिए इन शहरों के लोगों को प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रह है। यहां लोग कहते हैं कि प्राइवेट वाहन वाले क्षमता से अधिक सवारी भरते हैं। मनमाना किराया भी वसूल किया जाता है। पटना से बलिया तक रोडवेज बसों के संचालन से यहां के लोगों की सारी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। दोनों शहरों के परिवहन विभाग इसको लेकर सक्रिय हो गए हैं।  

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर