Patna Civil Court Bomb Blast: पटना सिविल कोर्ट में बम ब्लास्ट, दो दारोगा घायल, पूरा प्रशासनिक महकमा दौड़ा

Patna Civil Court Bomb Blast: राजधानी में एक बार फिर कोर्ट में ब्लास्ट हुआ है। बम ब्लास्ट होने से दो दारोगा घायल हो गए हैं। इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सिविल कोर्ट पहुंचे, जहां घटनास्थल की जांच की गई। घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं।

Bomb exploded in Patna Civil Court
पटना सिविल कोर्ट में फटा बम (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पटना एसएसपी और सिटी एसपी कर रहे घटना की मॉनिटरिंग
  • अगमकुआं पुलिस बरामद बम को कोर्ट में सिन कराने लेकर गई थी
  • बम को टेबल पर रखने के दौरान हुआ ब्लास्ट

Patna Civil Court Bomb Blast: पटना सिविल कोर्ट में शुक्रवार की दोपहर बम ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट इतना जोरदार रहा कि पूरा कोर्ट परिसर सन्न रह गया। इसमें अगमकुआं थाने के दो दारोगा घायल हो गए। इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी दौड़े-दौड़े सिविल कोर्ट पहुंचे। घायल दोनों दारोगाओं को पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है। 

एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो और सिटी एसपी घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। दरअसल, कोर्ट में अगमकुआं पुलिस बरामद बम को सीन कराने के लिए लेकर आई थी। कोर्ट रूम में टेबल पर बम रखने के दौरान वह ब्लास्ट हो गया। इससे दो दारोगा समेत तीन पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। 

मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ता एवं फॉरेंसिंक टीम 

घटना के बाद पीरबहोर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद बम निरोधक दस्ता और फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। घटना के बाद पुलिस टीम ने पूरे कोर्ट परिसर को घेर लिया। 

अभियोजन कार्यालय में हुआ ब्लास्ट

कदमकुआं पुलिस को एक जिंदा बम मिला था। इसे सबूत के तौर पर उस थाने के दारोगा उमाकांत राय कोर्ट लेकर पहुंचे थे। ताकि इसका अभियोजन पक्ष सत्यापन करा सके, लेकिन पेशी से पहले ही अभियोजन कार्यालय में बम विस्फोट हो गया। अब इसे पुलिस विभाग की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है। उच्च अधिकारियों के आदेश के बाद यह जांच की जा रही है कि क्या बम को सही तरीके से डिफ्यूज नहीं किया गया था? इसकी जांच की जिम्मेदारी पीरबहोर थाने को दी गई है। एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो का कहना है कि दारोग को दाहिने हाथ में चोट आई है। किसी आम व्यक्ति के घायल होने की अब तक कोई सूचना नहीं है।  

पहले भी घटना में कोर्ट में हो चुका है बम ब्लास्ट

पटना में इससे पहले भी बम ब्लास्ट की घटना हुई है। हालांकि पुलिस द्वारा बम लेकर सत्यापित कराने के दौरान ब्लास्ट की यह पहली घटना है। इससे पहले अपराधियों ने कोर्ट में गोलीबारी की है। दो अपराधियों के गुटों में गोलीबारी हुई है। कोर्ट में गवाह की हत्या कर दी गई थी। इस दौरान बम ब्लास्ट भी किया गया था। गनीमत रही कि आज बम ब्लास्ट में किसी की जान नहीं गई। आम लोगों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा। हालांकि इससे कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए हैं। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर