पल भर में मातम में बदली शादी की खुशियां, हर्ष फायरिंग में 10 साल के मासूम की गोली लगने से हुई मौत

पटना समाचार
Updated Dec 02, 2019 | 14:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बिहार के मोतिहारी में एक शादी समारोह के दौरान फंक्शन में की गई हर्ष फायरिंग में 10 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। इसके पहले समस्तीपुर से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी।

harsh firing claims 10 year old child
हर्ष फायरिंग में 10 साल के बच्चे की हुई मौत  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • बिहार के मोतिहारी में शादी समारोह में की गई हर्ष फायरिंग
  • शादी समारोह में आयोजित आर्केस्ट्रा में चलाई गई थी गोली
  • 10 साल के मासूम बच्चे को लगी गोली, अस्पताल पहुंचने पर हुई मौत

नई दिल्ली : बिहार और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज भी शादी-विवाह जैसे खुशी के माहौल में हर्ष फायरिंग (हवा में फायरिंग) की जाती है। इसकी वजह से हालांकि कई बार लोगों को काफी नुकसान भी झेलना पड़ जाता है जिसका एहसास उन्हें पहले नहीं बल्कि बाद में होता है। कानूनी रुप से इस तरह के माहौल में हर्ष फायरिंग अवैध मानी जाती है लेकिन लोग फिर भी इससे बाज नहीं आते हैं।

एक नया मामला बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से सामने आया है।  पूर्वी चंपारण के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव में शादी के बाद रिसेप्शन पार्टी के दौरान खुशी के मौके पर हर्ष फायरिंग की गई जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई। पल भर में खुशी का माहौल मातम में बदल गया।

हवा में फायरिंग करने के लिए गोली एक बच्चे को लग गई जिसके बाद वह वहीं खून से लथपथ होकर गिर पड़ा। इस मामले की जांच कर रहे पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया, रविवार को मजुराहा गांव निवासी मुन्नी लाल यादव के भाई विकास यादव के विवाह के बाद रिसेप्शन पार्टी थी।

आर्केष्ट्रा के दौरान चली गोली
इस मौके पर मनोरंजन के लिए आर्केस्ट्रा का भी आयोजन किया गया था। इसी दौरान कुछ लोग भीड़ में गोलीबारी करने लगे। तभी एक गोली पास खड़े एक मासूम बच्चे को जा लगी। बच्चे को गोली लगने के बाद वहां भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई।

पुलिस ने बताया कि आनन-फानन में घायल सचिन कुमार उर्फ मुन्ना (12) को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। बताया जाता है कि आरजेडी नेता के भाई के शादी का रिसेप्शन का फंक्शन था जिसमें ये वारदात हुई

समस्तीपुर में हर्ष फायरिंग में कैमरामैन की हुई मौत
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बिहार के ही समस्तीपुर में शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग की घटना में एक वीडियो फोटोग्राफर की गोली लगने से मौत हो गई थी।

पंडाल में अचानक से गोलीबारी शुरू हो गई जिसके बाद वहां वीडियो शूट कर रहे शख्स को गोली जा लगी। पलक झपकते ही वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद पंडाल में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

अगली खबर
पल भर में मातम में बदली शादी की खुशियां, हर्ष फायरिंग में 10 साल के मासूम की गोली लगने से हुई मौत Description: बिहार के मोतिहारी में एक शादी समारोह के दौरान फंक्शन में की गई हर्ष फायरिंग में 10 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। इसके पहले समस्तीपुर से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...