कमाल करते हो मास्टर जी! 100 नंबर के पेपर में बिहार के छात्र को दे दिए 151 नंबर, गलती बताने पर दे डाली यह सजा

Bihar Education news : बिहार में अपनी शिक्षा व्यवस्था को लेकर अक्सर चर्चा में रहता है। इस बार भी यहां एक शिक्षक की लापरवाही से शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो रहा है। शिक्षक ने ग्रेजुएशन के एक छात्र को 100 अंकों की परीक्षा में 151 अंक दे दिए हैं। इसके बाद रिजल्ट की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

University of Bihar which is giving 150 marks in 100 marks exam
बिहार का ऐसा विश्वविद्यालय जो 100 अंकोंं की परीक्ष में दे रहा 150 अंक (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का मामला, बीए परीक्षा परिणाम में हुई है गड़बड़ी
  • छात्र अनमोल को पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स के चौथे पेपर में दिए गए 151 अंक
  • रिजल्ट की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई

Education Department : बिहार का ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय सुर्खियों में है। इस विश्वविद्यालय के रिजल्ट की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दरअसल, एक शिक्षक ने ग्रेजुएशन के छात्र अनमोल कुमार को पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स चौथे पेपर में 151 अंक दिए हैं। जबकि परीक्षा 100 अंकों की ही थी। यह छात्र एमआरजेडी कॉलेज का है। इसने ग्रेजुएशन में आर्ट्स के तीसरे वर्ष की परीक्षा दी थी, जिसका रिजल्ट विश्वविद्यालय ने 30 जून को जारी किया है। 

विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही यहीं खत्म नहीं हुई। छात्र अनमोल के मार्क्स शीट में कुल अंक 420 दिए गए हैं। इसके बाद भी उन्हें फेल बताया गया है। इससे छात्र काफी हताश और परेशान है। अनमोल ने बताया है कि उनका रजिस्ट्रेशन नंबर 19112025208 और रोल नंबर 201121025425 है। विश्वविद्यालय प्रशासन की इस लापरवाही से छात्र के अभिभावक भी परेशान हैं। 

विवि की वेबसाइट पर जारी किया था रिजल्ट

विश्वविद्यालय प्रशासन ने वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया था। रिजल्ट देखने के बाद अनमोल अपने कॉलेज एमआरजेडी इंटर कॉलेज पहुंचे। यहां प्राचार्य से शिकायत की। फिर विश्वविद्यालय पहुंचे और वहां अधिकारियों को पूरी बात बताई। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से रिजल्ट को हटा दिया। इस बारे में विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रो. मुश्ताक अहमद का कहना है कि टाइपिंग की गलती है। रिजल्ट को सुधार कर नई मार्क्स शीट भी जारी कर दी गई है।  

एक छात्र को ऑनर्स पेपर में 0 अंक दिए, फिर भी पास बताया

एमकेएस कॉलेज त्रिमुहाना चंदौना के एक अन्य छात्र को एकाउंटेंसी एंड फाइनेंस ऑनर्स चौथे पेपर में 0 अंक मिल हैं। इसके बाद भी उन्हें पास बताया गया है। छात्र को कुल अंक 212 ही मिले हैं। सोनू का रजिस्ट्रेशन नंबर 19209040267 और रोल नंबर 2020940049683 है। इन छात्रों के रिजल्ट में हुई भारी गड़बड़ी पर विश्वविद्यालय प्रशासन यही सफाई दे रहा है कि यह सिर्फ टाइपिंग की गलती है और कुछ भी नहीं। रिजल्ट भी सुधार नए रिजल्ट जारी कर दिए जा रहे हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर