Patna Police: पटना से 5 नाबालिग भागकर पानीपत में कर रहे थे शादी, पुलिस ने पकड़ा तो सुनाने लगे फिल्मी कहानियां

Patna Crime News: शहर से भाग कर पांच नाबालिग हरियाणा के पानीपत पहुंच गए। यहां एक मंदिर में चार बच्चे शादी कर रहे थे। इस दौरान पुलिस वहां पहुंच गई और उनको पकड़ कर अपने साथ ले गई। इन पांचों को वहां ठहराने में पानीपत निवासी एक नाबालिग की संलिप्तता मिली है। इन सबके अपहरण की रिपोर्ट पटना में दर्ज है।

Patna Crime News
पटना से भागकर चार नाबालिग पानीपत में कर रहे थे शादी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पटना के गांधी मैदान थाने की एएसआई कुसुम कुमारी पहुंचीं पानीपत
  • एएसआई कुसुम बोलीं- बच्चों को लाया जा रहा पटना
  • पानीपत के ऐतिहासिक देवी मंदिर से पानीपत सिटी पुलिस ने किया बरामद

Patna Crime News: पटना से गायब पांच नाबालिग हरियाणा के पानीपत में मिले हैं। तीन लड़कियां और दो लड़कों को पानीपत सिटी पुलिस ने वहां के एक ऐतिहासिक देवी मंदिर से बरामद किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि मंदिर में चार नाबालिग बच्चे शादी करने के लिए पहुंचे हैं। पुलिस वहां पहुंची और बच्चों को शादी करने से रोका और अपने साथ ले गई। 

बच्चों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उन्हें बाल कल्याण विभाग (सीडब्ल्यूसी) को सौंप दिया। जब सीडब्ल्यूसी ने बच्चों से पूछताछ की तो पता चला कि दो लड़कियों की उम्र क्रमश: 15 और 16 साल है। दोनों लड़कियां आठवीं की छात्रा है। एक किशोरी 13 साल की है। दो लड़के 17 साल के हैं। दोनों 10वीं क्लास में हैं।

घर का पता छुपाने के लिए बच्चों ने बोले कई झूठ

बाल कल्याण विभाग (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य मुकेश आर्य का कहना है कि बरामद पांचों बच्चे बिहार के पटना जिले के हैं। इनके अपहरण की शिकायत पटना में दर्ज है। जब इन बच्चों की काउंसलिंग की जा रही थी, तब इन्होंने घूमने-फिरने आदि की कई फिल्मी कहानियां सुनाईं। बच्चे अपने घर का पता छुपाने के लिए बार-बार झूठ बोल रहे थे। काफी पूछताछ के बाद पता चला कि पांचों बच्चे पटना से शादी करने की नीयत से पानीपत पहुंचे थे। सीडब्ल्यूसी सदस्य ने बताया कि पानीपत के भोलाराम ने पांचों बच्चों को यहां ठहराया था। वह भी नाबालिग है। उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बच्चों के परिजनों और पटना पुलिस से संपर्क किया गया। पटना पुलिस पानीपत पहुंच चुकी है। कागजी प्रक्रिया पूरी कर पांचों बच्चों को पटना पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। 

पटना लाए जा रहे बच्चे

पटना के गांधी मैदान की एएसआई कुसुम कुमारी का कहना है कि पानीपत के सिटी थाने से सूचना मिली की पांचों बच्चे उनके पास हैं। इसके बाद वह पानीपत पहुंचीं और बच्चों से पूछताछ की। अब पांचों बच्चों को पटना लाया जा रहा है। यहां इन बच्चों को उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर