Greater Noida में रेलवे फाटक से टकराई बच्चों से भरी स्कूल बस, ड्राइवर गिरफ्तार

Greater Noida News: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में स्कूल के बच्चों से भरी बस रेलवे फाटक से टकरा गई। वो तो जल्दी-जल्दी में वहां मौजूद गार्ड ने फाटक को ऊपर किया और बस को निकाल दिया, वरना ड्राइवर की लापरवाही से बड़ा हादसा हो सकता था।

Greater Noida Accident
ग्रेटर नोएडा में टला बड़ा हादसा रेलवे फाटक से टकराई बच्चों से भरी स्कूल बस 
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा में स्कूल बस के ड्राइवर की बड़ी लापरवाही
  • रेलवे फाटक बंद होते-होते भी नहीं रोकी स्कूल बस
  • आखिरकार फाटक से टकराकर रुक गई स्कूल की बस

Greater Noida News: दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा से एक डरावनी तस्वीर सामने आई है, जहां बच्चों से भरी स्कूल बस रेलवे फाटक से टकरा गई। राहत की बात है कि बस में सवार किसी भी मासूम को चोट नहीं पहुंची है। लेकिन स्कूल बस के ड्राइवर की लापरवाही से एक बड़ा हादसा हो सकता था। स्कूल बस एक स्कूल की बताई जा रही है, जिसके ड्राइवर ने ही बच्चों की जान खतरे में डाल दी। पूरा हादसा रेलवे ट्रैक के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना या फोटो देखा, उसका दिल दहल उठा। 

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला सूरजपुर थाना क्षेत्र स्थित मारीपत स्टेशन के पास का है। स्कूल की बस बच्चों को घरों से लेकर स्कूल के लिए जा रही थी। बस को कैलाशपुर का निवासी ड्राइवर मायाराम चला रहा था। बस रेलवे फाटक तक पहुंची तो देखा कि गार्ड फाटक लगा ही रहा है, यानी ट्रेन किसी भी समय आने वाली थी।

हो सकता था बड़ा हादसा

फाटक गिरता देख भी लापरवाह ड्राइवर ने लापरवाही दिखाते हुए बस को फाटक से तेजी से निकालने की कोशिश की। यहां तक की गार्ड ने भी उसे रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना। वह तेजी से बस चलाता हुआ आगे बढ़ा तो नीचे गिर रहे रेलवे फाटक उससे टकरा गए और बस बीच ट्रैक के पास ही रुक गई। उस समय जल्दबाजी में गार्ड ने फाटक खोला और बस को वहां से रवाना किया। 

सीसीटीवी में कैद घटना

इस घटना के बाद वहां पर लगे सीसीटीवी में सब कैद हो गया। रेलवे गार्ड की शिकायत के आधार पर जीआरपी ने सख्त कार्रवाई करते हुए गाड़ी के लापरवाह ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही स्कूल बस को भी सील कर दिया गया है। जब बच्चों के परिजनों को इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने भी काफी गुस्सा जाहिर किया और स्कूल प्रबंधक पर इस लापरवाही का आरोप लगाया।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर