'ऑक्‍सीजन मैन'... ताकि बचाई जा सके जान, कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इस शख्‍स ने बेच दी SUV

कोरोना महामारी के बीच बड़ी संख्‍या में समाज में ऐसे लोग हैं, जो पीड़‍ितों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। मुंबई में एक शख्‍स ने पीड़‍ितों को ऑक्‍सीजन पहुंचाने के लिए अपनी एसयूवी बेच दी।

'ऑक्‍सीजन मैन'... ताकि बचाई जा सके जान, कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इस शख्‍स ने बेच दी SUV
'ऑक्‍सीजन मैन'... ताकि बचाई जा सके जान, कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इस शख्‍स ने बेच दी SUV  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्‍ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच ऑक्‍सीजन की भारी किल्‍लत सामने आई है। ऑक्‍सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्‍या में मरीजों की जान जा रही है। दिल्‍ली-मुंबई इससे सर्वाधिक प्रभावित हैं, जहां संकट लगातार गहराता जा रहा है। इस बीच समाज के विभिन्‍न तबकों से लोग संकट की इस घड़ी में दूसरों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

मुंबई में ऐसे ही एक शख्‍स ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को ऑक्‍सीजन मुहैया कराने के लिए अपनी एसयूवी बेच दी। यह शख्‍स शाहनवाज शेख हैं, जिन्‍होंने बीते साल अपने दोस्‍त की पत्‍नी की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के बाद उन मरीजों के लिए ऑक्‍सीजन आपूर्ति का काम शुरू किया, जिन्‍हें इसकी जरूरत है। उनका कहना है कि ऑक्‍सीजन की कमी के चलते दोस्‍त की पत्‍नी ने ऑटो में ही दम तोड़ दिया था।

लोग बुलाते हैं 'ऑक्‍सीजन मैन'

वह तभी से कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को तत्‍काल मुहैया कराने की कोशिश करते हैं। इसके लिए उन्‍होंने कई प्रयास किए हैं और संसाधन भी मुहैया करा रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के मलाड इलाके में रहने वाले शेख ने कुछ दिनों पहले ही अपनी एसयूवी बेचकर 160 ऑक्‍सीजन सिलेंडर खरीदे, ताकि वह कोरोना पीड़‍ितों की मदद कर सकें। इलाके में लोग उन्‍हें 'ऑक्‍सीजन मैन' के नाम से भी बुलाते हैं। 

यह पहली बार नहीं है, जब वह कोविड-19 से परेशान लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। देश बीते साल जब कोरोना की पहली लहर का सामना कर रहा था, तब भी शेख ने अपनी टीम के साथ मिलकर एक कंट्रोल रूम बनाया था, ताकि उन लोगों से सीधे संपर्क स्‍थापित कर उनतक पहुंचा जा सके, जिन्‍हें वास्‍तव में मदद की दरकार है। बताया जाता है कि उनकी टीम ने अब तक 4 हजार से अधिक लोगों की मदद की है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर