Mumbai Crime News: मुंबई में पकड़े महाठग, बिजनेस करने का झांसा देकर कर रहे थे 9 साल से ठगी, 6 लोगों पर केस दर्ज

Mumbai Crime News: मुंबई में करोड़ों रुपये ठगने वाले दो ठग भाइयों समेत छह लोगों के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया गया। टायर बदलने के कारोबार का झांसा देकर 9 साल से वयोवृद्ध से कर रहे थे ठगी।

Mumbai Crime News
प्रतीकात्मक फोटो  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • करोड़ों रुपये ठगने वाले दो ठग भाइयों समेत 6 के खिलाफ केस
  • टायर बदलने के कारोबार का झांसा दिया
  • 9 साल से वयोवृद्ध से कर रहे थे ठगी

Mumbai Crime News: महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई यूं तो कई मामलों में प्रसिद्ध है लेकिन ये शहर अब ठगी का भी ठिकाना बनता जा रहा है। जिसकी पुष्टि इस बात से होती है कि जिले में हर रोज तकरीबन 5-8 मामले ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं यहां ठग अधेड़-बुजुर्गों को मुख्य रूप से निशान बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मुंबई से ठाणे में दर्ज किया गया है। यहां पुलिस ने महाठगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

जानकारी के अनुसार, ठाणे शहर में 71 वर्षीय बुजुर्ग को मोटी कमाई का झांसा देकर 1.28 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में पुलिस ने दो भाइयों समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

9 साल से कर रहे ठगी

आपको बता दें कि ठाणे के वर्तकनगर में एक बड़ी कंपनी के गाड़ियों के टायर बदलने के नाम पर दो सगे भाइयों ने एक बुजुर्ग से लगभग 1.28 करोड़ रुपये ठग लिए। उन दोनों ने बुजुर्ग को कंपनी में रुपये लगाकर ज्यादा पैसा देने का भरोसा दिया गया था। दोनों भाई बुजुर्ग को लगातार 9 साल तक टायर बदलने वाली कंपनी में पैसा लगाने के नाम पर ठगते रहे। वर्तकनगर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी और ठगी के मामले में मुख्य आरोपियों समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

6 के खिलाफ मामला दर्ज

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित ने शिकायत में आरोप लगाया कि उसे एक बड़ी कंपनी से जुड़े कारों के टायर बदलने के कारोबार से जुड़ने के लिए कहा गया। बदले में मोटी कमाई का भरोसा दिया गया। पिछले कुछ सालों से वह आरोपियों को कई बार लाखों रुपए दे चुका है। वर्तकनगर पुलिस के मुताबिक, बुजुर्ग साल 2013 से आरोपी को रुपए दे रहा है। जब उसे लाभ या निवेश का कोई पैसा वापस नहीं मिला तो उसने पुलिस में शिकायत दी। आरोपी दो भाइयों समेत कुछ 6 के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर