Mumbai Crime News: 10 साल पहले हत्या कर फरार हो गया था शख्स, पालघर से पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Mumbai Crime News: महाराष्ट्र में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने 10 साल से फरार हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। महाराष्ट्र के पालघर जिले के नाला सोपारा से हत्या और डकैती के एक मामले में वांछित एक व्यक्ति को 10 साल तक फरार रहने के बाद गिरफ्तार किया गया है।

Mumbai Crime News
पालघर में 10 साल से फरार हत्या आरोपी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में एक हैरान कर देने वाला मामला आया सामने
  • पुलिस ने 10 साल से फरार हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार
  • गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को किया गया गिरफ्तार

Mumbai Crime News: महाराष्ट्र में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने 10 साल से फरार हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। महाराष्ट्र के पालघर जिले के नाला सोपारा से हत्या और डकैती के एक मामले में वांछित एक व्यक्ति को 10 साल तक फरार रहने के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि, गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

आरोपी की पहचान कालिया उर्फ साबिर अली वली मोहम्मद शाह (46) के रूप में हुई है जो बलरामपुर में कई सालों से रह रहा था और छिपा हुआ था। कालिया ने अपने साथियों के साथ मिलकर 10 साल पहले एक ट्रक में लूट कर हत्या की थी।

10 साल पहले लूटा था स्टील से भरा ट्रक

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि, आरोपी कालिया को नाला सोपारा के शांति नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है, जहां वह पिछले कुछ महीनों से रह रहा था। सेंट्रल क्राइम यूनिट के वरिष्ठ निरीक्षक राहुल राखी ने बताया है कि, डकैतों ने फरवरी 2012 में वालिव के पास मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर स्टील की छड़ों से लदे एक ट्रक को रास्ते में लूट लिया था। इस दौरान कालिया और उसके साथियों ने ट्रक ड्राइवर को बंधक बना लिया था। पुलिस ने बताया है कि, ट्रक ड्राइवर को एकांत जगह पर ले जा कर कालिया और साथियों ने उसको बुरी तरह से पीटा, जिससे ड्राइवर की मौत हो गई थी। इसके बाद बदमाशों ने उसके शव को गवरइया के पास फेंक दिया था। 

पहले भी कुछ आरोपियों को किया गया था गिरफ्तार

राहुल राखी ने कहा कि, डकैत 25 लाख रुपये की स्टील रॉड से लदे ट्रक को लेकर फरार हो गए थे। अधिकारी ने कहा कि तब वालिव पुलिस में आईपीसी की धारा 396 (डकैती करने वाले पांच या अधिक लोग) के तहत मामला दर्ज किया गया था। मृतक की पहचान मोहम्मद नूरहसर खान (45) के रूप में हुई थी। पुलिस कुछ आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी, लेकिन अंतिम वांछित व्यक्ति कालिया का पता नहीं लगा सकी। अधिकारी ने बताया कि, पुलिस ने अब कालिया को नाला सोपारा के शांति नगर से गिरफ्तार किया है और आगे की जांच की जा रही है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर