Mumbai Crime: मुंबई में 4 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा हत्या का आरोपी, मामूली विवाद में किया था युवक का मर्डर

Mumbai Murder Case: मुंबई पुलिस ने हत्या के एक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए चार साल से फरार चल रहे आरोपी को पकड़ लिया है। इस मामले में एक आरोपी पूर्व में गिरफ्तार हो चुका है। मुखबिर से मिली सटीक सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

Mumbai Crime News
मुंबई पुलिस ने हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी को पकड़ा (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मानखुर्द पुलिस ने एक गुफ्त सूचना के बाद की कार्रवाई
  • 5 अप्रैल 2019 को हुई थी युवक की हत्या
  • युवक की हत्या के मामले में पकड़ा जा चुका है एक आरोपी

Mumbai News: मुंबई पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मुंबई की मानखुर्द पुलिस ने हत्या के मामले में पिछले चार साल से फरार चल रहे 29 वर्षीय आरोपी को एक मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी की पहचान स्वप्निल कुलविंदर सिंह के रूप में की है। पुलिस आरोपी को पकड़ने के बाद अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

बता दें कि पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया है। अदालत से मिले आदेश के बाद पुलिस उसे तीन दिन की रिमांड में लेकर आगे की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि हत्या के मामले में मृतक के परिजनों को न्याय दिलाने की पूरी कोशिश रहेगी।

मामूली विवाद पर कर दी थी हत्या

जानकारी के अनुसार मानखुर्द पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक दत्ता भोसले ने बताया है कि गिरफ्तार आरोपी ने अपने साथी विनोद गवडा के साथ मिलकर 5 अप्रैल 2019 को विजेंदर सिंह की हत्या मामूली विवाद पर कर दी थी। उसी समय पुलिस ने विनोद को तो गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन मुख्य आरोपी तब से फरार था। बता दें कि वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महादेव कोली और पुलिस निरीक्षक (क्राइम) आदिनाथ गावडे के मार्गदर्शन में कॉन्स्टेबल कदम, फडतरे और ठाकरे की मदद से आरोपी को गिरफ्तार किया जा सका है।

पिंपरी में भी एक साल बाद पकड़े गए चार हत्या के आरोपी

मिली जानकारी के अनुसार इसी तरह का मामला पिंपरी में सामने आया है। पिंपरी में भी सालभर पहले पिंपरी-चिंचवड के चिखली की हरगुडे बस्ती में हुई एक महिला की हत्या के आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को कामयाबी मिल गई है। बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त को कमल खाणेकर की उनके घर में हाथ पैर बांधकर, मुंह पर टेप लगाकर गला घोंटकर हत्या हो गई थी। पुलिस हत्यारोपियों की तबसे तलाश कर रही थी। आखिर में इस वारदात की गुत्थी भी सुलझा ली गई। हत्या की इस वारदात में पिंपरी-चिंचवड पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट-1 ने चार आरोपियों को पकड़ लिया है। हत्या के आरोपियों की पहचान मोहम्मद शेख, वासिब खान, अब्दुल अन्सारी, रईसउद्दीन राईन के रूप में की गई है। इसमें से सभी आरोपियों को अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर हिरासत में लिया गया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर