Bharat Bandh : प्रदर्शनकारियों से भिड़े मुंबई लोकल के यात्री, कहा- हटो, काम के लिए देर हो रही है

Bharat Bandh news: सीएए के खिलाफ देशव्‍यापी प्रदर्शन के बीच मुंबई में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोक दी। वे रेलवे की पटरियों पर बैठ गए, जिससे सुबह-सुबह रेलवे का परिचालन बाधित हुआ।

Mumbai anti CAA protestors stop train at Kanjurmarg
कंजूरमार्ग में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी 

मुंबई : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देशव्‍यापी प्रदर्शन के बीच बुधवार सुबह मुंबई में प्रदर्शनकारियों ने कंजूरमार्ग में ट्रेन रोक दी, जिसके कारण रेलवे की सेंट्रल लाइन पर थोड़ी देर के लिए सेवा बाधित हुई। प्रदर्शनकारियों ने यहां सुबह करीब 7:55 बजे ट्रेन रोक दी। वे पटरी पर बैठे रहे। करीब 20 मिनट बाद सुबह 8:15 बजे उन्‍हें रेल पटरियों से उठाया जा सका, जिसके बाद सेवा बहाल हो सकी।

इससे पहले कि पुलिस 'रेल रोको' साइट पर पहुंचती, प्रदर्शनकारियों को नाराज यात्रियों सामना करना पड़ा। यात्रियों ने कहा कि वे काम के लिए देर हो रहे थे। सूत्रों ने कहा कि कई ने प्रदर्शनकारियों से अपना विरोध खत्म करने को कहा। यह तब है जब प्रदर्शनकारियों और गुस्साए यात्रियों के बीच झड़पें हुईं। हालांकि, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को पटरियों से हटा दिया। कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया।

बाद में सेंट्रल रेलवे के पीआरओ शिवाजी सुतार की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन 8:16 बजे से शुरू हो गया और सभी लाइनों पर ट्रैफिक सामान्‍य रूप से चल रहा है। उन्‍होंने प्रदर्शनकारियों से अपील की कि वे रेल सेवाओं को बाधित न करें और इसके सामान्‍य परिचालन में सहयोग दें, ताकि ट्रेन से यात्रा करने वालों को किसी तरह की परेशानी का सामाना नहीं करना पड़े।

हालांकि प्रदर्शनकारियों के इस 'रेल रोको' अभियान से फास्‍ट लाइन पर ट्रैफिक संचालन सामान्‍य रूप से जारी है, पर स्‍लो लाइन की ट्रेनों के परिचालन पर नकारात्‍मक असर हुआ है और ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं, जिसके कारण यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

सीएए के खिलाफ रेल रोको अभियान का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें प्रदर्शनकारियों के हाथों में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ नारे लिखी तख्तियां देखी जा रही हैं। इस दौरान उन्‍होंने खूब नारेबाजी की। रेल रोको का आयोजन बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से किया गया, जिसने सीएए, एनआरसी और ईवीएम के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान किया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर