महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में सब कुछ ठीक नहीं! CM उद्धव से मुलाकात करेंगे कांग्रेस नेता

महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में पिछले काफी समय से सब कुछ ठीक होता हुआ नहीं दिख रहा है। अब कांग्रेस नेता सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

Maharashtra Rift in  Maha Vikas Aghadi out in open, Congress leaders to meet CM Uddhav Thackeray
महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में सब कुछ ठीक नहीं! 

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र की गठबंधन वाली सरकार में नजर आने लगी है दरार!
  • कुछ समय पहले कांग्रेस नेता राहुल ने कहा था कि फैसलों में नहीं होती है भूमिका
  • राज्य के कांग्रेस नेता कुछ मुद्दों को लेकर सीएम उद्धव से करेंगे मुलाकात

मुंबई: महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज महा विकास अघाड़ी में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। सरकार में तकरार की खबरों के बीच कांग्रेस के नेता अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले हैं।  दरअसल पिछले काफी समय से इस तरह की खबरे आ रही थीं कि राज्य सरकार में सब कुछ सामान्य नहीं है और इसकी तस्दीक कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान से भी स्पष्ट हो गया था।

राहुल दे चुके हैं संकेत

 पिछले महीने ही राहुल ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि हम महाराष्ट्र में सरकार में शामिल जरूर हैं लेकिन फैसले लेने में हमारी प्रमुख भागीदारी नहीं है। उन्होंने कहा कि कहा सरकार चलाने और सरकार का समर्थन देने में फर्क होता है।

अब प्रदेश कांग्रेस ने जताई नाराजगी!

अब राज्य कांग्रेस ने भी राहुल गांधी वाली बात दोहराई है और कहा जा रहा है कि फैसले लेने में प्रदेश कांग्रेस को अलग-थलग कर दिया गया है। पीटीआई के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस के नेता इसपर और कुछ अन्य विषयों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अगले हफ्ते मुलाकात कर सकते हैं। एक कांग्रेस मंत्री का कहना है कि कुछ मुद्दों को लेकर पार्टी के अंदर नाराजगी है, जिसपर हम मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करना चाहते हैं और उन्हें सुलझाना चाहते हैं।

सीएम से करेंगे मुलाकात

दरअसल ये भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस नेता राज्य सरकार द्वारा संचालित निगमों और बोर्ड में नियुक्तियों तथा राज्यपाल कोटा से होने वाले विधान परिषद नामांकनों से संबंधित मुद्दों के लिए सीएम उद्ध ठाकरे से सोमवार को मुलाकात करेंगे। राज्य के लोकनिर्माण विभाग मंत्री अशोक च्वहाण और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट सीएम से मुलाकात करने जाएंगे।

12 विधान परिषद की सीटें 

आपको बता दें कि राज्यपाल कोटे से कुल 12 सीटें विधानपरिषद की भरी जानी हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस चाहती है कि इन 12 सीटों में एनसीपी, कांग्रेस औऱ शिवसेना को 4-4-4 सीटें मिले। एक कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी डिमांड अनुचित नहीं है औऱ हम केवल वही चाहते हैं जो हमसे वादा किया गया था।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर