Maharashtra: सरकार बनते ही शिवसेना को बड़ा झटका, 400 शिवसैनिक बीजेपी में हुए शामिल

मुंबई समाचार
Updated Dec 05, 2019 | 11:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज शिवसेना को एक बड़ा झटका लगा है। बुधवार को धारावी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लगभग 400 शिवसैनिकों ने पार्टी छोड़ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

Maharashtra Around 400 Shiv Sena workers joined BJP at an event organised in Dharavi Mumbai
Maharashtra: शिवसेना को झटका, 400 शिवसैनिक भाजपा में शामिल  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • मुंबई के धारावी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बीजेपी में शामिल हुए 400 शिवसैनिक
  • कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाने को लेकर शिवसैनिकों में थी नराजगी
  • हाल ही में एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर शिवसेना ने बनाई है सरकार

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना को सत्ता संभलाने के तुरंत बाद एक बड़ा झटका लगा है। मुंबई के धारावी में बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लगभग 400 शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। दरअसल पार्टी छोड़ने की मुख्य वजह शिवसेना का कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाना रही।

 

 

आपको बता दें कि शिवसेना और भाजपा ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव गठबंधन के तहत लड़ा था लेकिन 24 अक्टूबर को नतीजे आने के बाद शिवसेना मुख्यमंत्री पद के लिए अड़ गई।  21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली थी जबकि सहयोगी शिवसेना 56 सीटें मिली थी। वहीं एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी।

नतीजों में भाजपा शिवसेना गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला था लेकिन शिवसेना ने 50-50 फॉर्मूल की मांग कर दी। शिवसेना का आरोप था कि भाजपा ने चुनाव से पहले शिवसेना को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद देने का वादा किया था लेकिन नतीजे आने के बाद वह अपने वादे से पीछे हट गई। वहीं भाजपा का कहना था कि उसने शिवसेना से ऐसा कोई वादा नहीं किया था।

काफी समय तक दोनों दलों में बातचीत होते रही और अंत में शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ लिया।  बाद में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलाकर सरकार बना ली। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी इस सरकार में एनसीपी और कांग्रेस के अलावा शिवसेना के दो-दो विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर