150 रुपए उधार के पीछे हुई तकरार, दोस्त ने दोस्त को पत्थर मार मारकर किया ये हाल

Beaten to death 150 rupees: दो दोस्तों के बीच 150 रुपए उधार के पीछे ऐसी लड़ाई हुई कि एक यार ने पत्थर मार मारकर दूसरे को मौत के घाट उतार दिया।

Murder for 150 rupees loan
150 रुपए उधार के पीछे हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: IANS

मुंबई: एक चौंकाने वाले मामले में, एक 23 वर्षीय युवक को उसके दोस्त ने कथित रूप से पीट-पीटकर इसलिए मार डाला क्योंकि वह शनिवार को दक्षिण मुंबई में उसके उधार लिए गए 150 रुपये वापस नहीं कर रहा था। पुलिस ने आरोपी की पहचान भूषण शेख उर्फ ​​चुलबुल के रूप में की है।

यह घटना सेवरी पुलिस के अधिकार क्षेत्र के अंदर हुई है। मृतक व्यक्ति की पहचान रियाज रफीक शेख के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, वह और आरोपी शख्स दोस्त थे। उन्होंने भाऊचा ढाका मछली बाजार में काम किया और सेवरी के मालेट बंदर इलाके के निवासी थे। जांच अधिकारियों के अनुसार, चुलबुल ने देशव्यापी लॉकडाउन की शुरुआत से ठीक पहले रियाज़ को 150 रुपए उधार दिए थे।

बहस के दौरान दोस्त पर पत्थर से वार
शुक्रवार को चुलबुल की कथित रूप से पिटाई की गई थी जिसकी वजह से उसकी मौत हुई। रियाज़ की ओर से मौखिक रूप से दुर्व्यवहार भी किया गया था। चुलबुल शनिवार को फिर उसके पास गया और पैसे वापस मांगे। इसी दौरान दोनों दोस्तों के बीच एक विवाद शुरू हो गया। बैंग्लोर मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चुलबुल ने एक पत्थर उठाया और रियाज के साथ मारपीट शुरु कर दी।

एक जांच अधिकारी ने कहा कि रियाज को चिकित्सा देखभाल के लिए अस्पताल ले जाया गया, हालांकि वहां डॉक्टरों के पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। पूछताछ के दौरान उसने रियाज की हत्या करना कबूल किया। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गरीब पकौड़ा विक्रेता को 5 रुपए मांगने के लिए मारी गोली
इसी तरह की एक अन्य घटना में, दो युवकों ने कथित तौर पर पकोड़े खाने के बाद एक विक्रेता को 5 रुपए की छोटी राशि का भुगतान करने से इनकार कर दिया और पैसे मांगने पर दो गोलियां मार दी थीं। घटना बिहार के बक्सर जिले में इसी साल फरवरी में हुई थी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर