UP Polls 2022 : भाजपा ने तेज की अपनी तैयारी, पदाधिकारियों के साथ बैठक में बनी बूथ स्तर की रणनीति

Uttar Pradesh Polls 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। गुरुवार को भाजपा के राज्य पदाधिकारियों की बैठक हुई जिसमें बूथ स्तर की रणनीति बनाई गई।

UP polls 2022: BJP holds meeting with state office bearers in Lucknow
उत्तर प्रदेश में अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश में विधाान सभा की 403 सीटों के लिए अगले साल होंगे चुनाव
  • चुनाव का समय नजदीक आता देख सभी दलों ने अपनी तैयारी तेज की
  • 2017 के विस चुनाव में भाजपा ने दर्ज की शानदार जीत, विपक्ष को हुआ नुकसान

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों का समय नजदीक आता दखे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सभी मोर्चों पर अपनी तैयारी तेज कर दी है। पार्टी अपने संगठन को और मजबूत कर रही है। इसी क्रम में भगवा पार्टी ने गुरुवार को लखनऊ में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पदाधिकारियों के साथ चर्चा की। भाजपा सांसद रेखा वर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि इस बैठक में बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने की योजना पर चर्चा हुई। चुनाव की तैयारी में कार्यकर्ता पूरे मन से जुटे हुए हैं।  

बैठक में पदाधिकारियों के साथ हुई चर्चा 
उन्होंने कहा, 'अगले साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए हमारी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। इस बैठक में राज्य के पदाधिकारियों के साथ चर्चा हुई और बूथ को मजबूत बनाने के लिए रणनीति पर चर्चा हुई। हम जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं और हमारी योजनाएं एवं नीतियां जन-जन तक पहुंच रही हैं।'

प्रत्येक कार्यकर्ता पूरे मन से जुटा
धौरहरा सीट से सांसद वर्मा ने कहा कि चुनाव में बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए पार्टी की तरफ से शुरू की गईं सभी योजनाओं की निगरानी नियमित रूप से की जा रही है। उन्होंने कहा, 'पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता को उसके काम से अवगत कराया गया है और वे बिना रुके हुए चौबीस घंटे काम कर रहे हैं।' 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया था। राज्य में विधानसभा की 403 सीटें हैं और उसे 312 सीटों पर जीत मिली। इस चुनाव में विपक्ष को भारी नुकसान हुआ। समाजवादी पार्टी को 47, बसपा को 19 और कांग्रेस को महज सात सीटों पर जीत मिली। 

इस बार काफी रोचक है यूपी चुनाव
इस बार यूपी में विधानसभा चुनाव काफी रोचक एवं चुनौतीपूर्ण होने जा रहा है। इस बार आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ने की तैयारी में है। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। उन्होंने अयोध्या के रूदौली से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। सपा इस बार छोटे दलों को अपने साथ लेकर चुनाव में उतरने जा रही है। वहीं, बसपा अपने पुराने सोशल इंजीनियरिंग पर भरोसा जता रही है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर