UP News LIVE, 16 October 2019: यूपी के सभी प्रमुख समाचार

लखनऊ समाचार
Updated Oct 16, 2019 | 15:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

UP News LIVE: उत्तर प्रदेश में आज 16 अक्टूबर की उन सभी खबरों पर नजर डालेंगे जिसका आप से सीधे सरोकार है।

UP News Live (16 October, 2019) UP Local news in Hindi news updates
यूपी की ताज़ा खबरें (UP news), 16 अक्टूबर 2019 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में आज (16अक्टूबर) को एक ऐसी खबर सामने आई जो बहुत कुछ सोचने पर मजबूर करती है। आईए एक नजर डालते हैं उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण घटनाक्रमों पर- 


नोएडा: अवैध संबंध के शक में एक शख्स ने पत्नी का घोंटा गला

सेक्टर 39 क्षेत्र के छलेरा गांव में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की रस्सी से गला घोंट कर कथित तौर पर हत्या कर दी।पुलिस आरोपी को हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है। आरोपी का दावा है कि महिला के किसी और व्यक्ति से अवैध संबंध थे।थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक नीरज मलिक ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की रात छलेरा गांव के एक पीजी में एक महिला की रस्सी से गला घोंट कर हत्या किए जाने की सूचना मिली थी।
थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने मृतका दीप्ति सरकार (24 वर्ष) के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।उन्होंने बताया कि महिला की शादी 5 वर्ष पूर्व हुई थी।थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतका का पति उत्तम दास उसे रात को छलेरा गाँव स्थित एक पीजी में लेकर रहने के लिए आया था।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने आज उत्तम दास को हिरासत में ले लिया है।उत्तम दास ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि दीप्ति के एक अन्य युवक से अवैध संबंध थे और 5 दिन पहले वह उसके साथ भाग गई थी। दास के अनुसार, बीती रात को वह उसके प्रेमी के घर से अपनी पत्नी को लेकर आया और छलेरा गाँव स्थित एक पीजी में रुका। वहां उनमें झगड़ा हुआ और उसने पत्नी की गला घोंट कर हत्या कर दी।

नोएडा: महिला ने परिचित के खिलाफ दर्ज कराया बलात्कार का केस

सेक्टर 39 में एक महिला ने अपने एक परिचित के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं आरोपी ने महिला पर शादीशुदा होने और पति से तलाक लिए बिना धोखे से उसके साथ शादी करने का आरोप लगाया है। थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक नीरज मलिक ने बुधवार को बताया कि एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह अपने पति से अलग होकर सलारपुर गांव में अपने बच्चों के साथ रह रही है जहां उसकी पहचान रामचंद्र नामक व्यक्ति से हुई।महिला का आरोप है कि वर्ष 2018 में रामचंद्र ने अपने जन्मदिन के बहाने उसे घर बुलाया तथा नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ बलात्कार किया। महिला के अनुसार आरोपी ने उसका अश्लील वीडियो बनाया और उसे वायरल करने की धमकी देकर वह महिला से कई दिनों तक बलात्कार करता रहा।

शिकायत में महिला ने कहा है कि उसके पुलिस में जाने की धमकी देने पर आरोपी ने अदालत में उससे विवाह करने का आश्वासन दिया। वह उसे अदालत ले गया और फिर उसे बताया कि उसने उसके साथ अदालत में विवाह कर लिया है। महिला का कहना है कि वह अशिक्षित है और यह समझ नहीं पाई कि आरोपी ने धोखा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाये।

आरोपी रामचंद्र ने भी महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसका आरोप है कि शादीशुदा महिला ने पहले पति से तलाक लिए बिना धोखे से उसके साथ शादी की और अब उसे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अयोध्या: समय से पहले विहिप ने त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम को किया समाप्त
 विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या और अन्य स्थानों पर आयोजित अपने 'त्रिशूल दीक्षा' कार्यक्रम का समापन नियत तारीख से 15 दिन पहले ही कर दिया है। यह कार्यक्रम 30 अक्टूबर तक चलने वाला था, लेकिन विहिप के आयोजन सचिव भोलेंद्र ने बताया कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में सुप्रीम कोर्ट के जल्द ही आने वाले फैसले और धार्मिक शहर में बढ़ते खतरे को देखते हुए इसे तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।विहिप नेता ने कहा, "विशेष परिस्थितियों के कारण हमने कार्यक्रम का समापन कर दिया है। हालांकि अन्य प्रशिक्षण कार्यक्रम जारी हैं।"भोलेंद्र ने आगे बताया कि नवंबर में 'हित चिंतक' अभियान चलाया जाएगा, जिसके तहत एक लाख नए सदस्यों को संगठन में शामिल किया जाएगा।

मुजफ्फरनगर: नाबालिग का यौन शोषण, आरोपी फरार
मुजफ्फरनगर में यहां एक नाबालिग ने नौ वर्षीय बच्चे का उस समय कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया, जब वह घर में अकेला था।पुलिस ने जानकारी दी कि 16 वर्षीय आरोपी फरार है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 377 (अप्राकृतिक अपराध) और पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।उन्होंने बताया कि पीड़ित को चिकित्सीय जांच के लिए भेजा गया था।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर