UP: सीएम योगी ने 10 राजकीय व 3 प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में किया 'कोविड टेस्ट लैब' का शुभारंभ

Covid Test Lab in UP: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोना की जांच के लिए 10 राजकीय और 3 प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में बी.एस.एल-2 लैब्स का शुभारंभ किया है।

UP News CM Yogi inaugurates Covid Test Lab in 10 state and 3 private medical colleges
उत्तर प्रदेश में कोरोना केसों की बढ़ती तादात पर रोक लगाने के मकसद से सूबे की सरकार प्रयत्नशील है  |  तस्वीर साभार: Twitter

उत्तर प्रदेश में कोरोना केसों की बढ़ती तादात पर रोक लगाने के मकसद से सूबे की सरकार प्रयत्नशील है और प्रदेश में कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाने के साथ और भी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोरोना की जांच में तेजी लाने के लिए 10 राजकीय और तीन प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में बी.एस.एल-2 लैब का शुभारंभ किया। 

अब इन लैब्स में पूरी क्षमता के साथ कोरोना की जांच कराई जा सकेगी। मुख्यमंत्री के आवास 5 कालिदास मार्ग से इन सभी लैब्स को प्रदेशवासियों के लिए समर्पित किया गया।  सोमवार को हुए इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे। 

राजकीय मेडिकल कालेज जालौन, आजमगढ़, अम्‍बेडकरनगर, सहारनपुर, बांदा, बंदायू,बस्‍ती और स्‍वशासी राज्‍य चिकित्‍सा महाविद्यालय बहराइज, फिरोजाबाद और अयोध्‍या में बी.एस.एल-2 लैब का शुभारंभ हुआ। 

प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3486 हो गई 

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 63 और मरीजों की मौत हो गई तथा 5061 नए लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई।चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 63 और लोगों की मौत के साथ राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3486 हो गई है। उन्होंने बताया कि इस अवधि में 5061 नए लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वक्त 54758 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वहीं, अब तक 172140 लोग कोविड-19 संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में रविवार को 136585 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक 5626897 नमूनों की जांच की जा चुकी है जो किसी भी प्रदेश में सर्वाधिक है।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर