यूपी: संभल जिला अस्पताल में लापरवाही, शव को खा रहा था आवारा कुत्ता, सफाईकर्मी और वार्ड ब्वॉय सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के संभल जिला अस्पताल में लापरवाही का मामला सामने आया। शव को एक आवारा कुत्ता खा रहा था। सफाईकर्मी और वार्ड ब्वॉय को सस्पेंड कर दिया गया।

UP: negligence in Sambhal district hospital, stray dog was eating body, sweeper and ward boy suspended
यूपी के अस्पताल में लापरवाही का मामला 

सम्भल: उत्तर प्रदेश के संभल जिला अस्पताल में काम करने वाले एक सफाईकर्मी और एक वार्ड ब्वॉय को इसलिए सस्पेंड कह दिया गया क्योंकि एक आवारा कुत्ते को एक शव को अपने दांतों से खींच रहा था। उस शव को एक स्ट्रेचर पर लावारिस छोड़ दिया गया था। शव एक नाबालिग लड़की का था जिसकी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। मृतक के पिता ने अस्पताल के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल के कर्मचारियों ने उनकी बेटी के शव को एक घंटे के लिए लावारिस छोड़ दिया। नाबालिग के पिता चरण सिंह ने आरोप लगाया कि लड़की का 1.5 घंटे तक पड़ा रहा। यह अस्पताल की ओर से लापरवाही का मामला है। शव की देखभाल के लिए कोई नहीं था।

मृतक के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए, चीफ मेडिकल ऑफिसर ने कहा कि अधिकारियों ने शव को शायद एक मिनट के लिए छोड़ दिया हो, यह हो सकता है। चीफ मेडिकल अधीक्षक डॉ सुशील वर्मा ने कहा कि औपचारिकताओं के बाद शरीर को परिवार को सौंप दिया गया। वे पोस्टमॉर्टम नहीं चाहते थे और इसे दूर ले जा रहे थे। हो सकता है कि ऐसा होने पर वे एक मिनट के लिए इसे छोड़ दें। मैंने आवारा कुत्तों के खतरे के बारे में नगर पालिका को लिखा था, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जांच समिति गठित गई है।

सीएमएस ने कहा कि शुरुआती जांच में, हमने स्वीपर और वार्ड ब्वॉय को जिम्मेदार पाया। उनके पास कई सारे शव थे उन्हें भी देखना होता है। हालांकि, हमने उन्हें निलंबित कर दिया है और हमने उस फार्मासिस्ट के साथ डॉक्टर से स्पष्टीकरण मांगा है जो आपातकालीन ड्यूटी पर थे। साथ ही, हमने इस मामले की जांच के लिए एक कमिटी बनाई है।

संभल के अस्पताल में लापरवाही की खबर अलीगढ़ के पिलखुनी में एक परिवार ने आरोप लगाया कि एक अस्पताल की लापरवाही के कारण उनके नवजात बच्चे की मौत हो गई, यह कहते हुए कि उसके शरीर पर जानवरों के काटने के निशान थे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर