10 लाख कोरोना वैक्सीन लगाने वाला पहला राज्‍य बना UP, टेस्टिंग में भी नंबर वन

कोरोना टेस्टिंग के बाद यूपी अब देश में सर्वाधिक कोविड वैक्सीनेशन करने वाला प्रदेश भी बन गया है। यूपी 10 लाख से अधिक लोगों को टीकाकरण करने का देश का पहला राज्‍य बन गया है।

UP becomes first state to cross 10 lakh corona vaccination in Indi
10 लाख कोरोना वैक्सीन लगाने वाला पहला राज्‍य बना UP। 

लखनऊ : कोरोना के खिलाफ यूपी की रणनीति दूसरे प्रदेशों से ज्‍यादा सफल रही है। इसका ही परिणाम है कि सर्वाधिक कोरोना जांच के बाद अब टीकाकरण कराने में भी यूपी शीर्ष पर है। प्रदेश में कोविड पर लगाम लगाने में योगी सरकार की नीतियां कारगर साबित हुई हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के दिशा निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश कोविड नियंत्रण पर सफलता के नए रिकॉर्ड दर्ज कर रहा है और इसकी प्रशंका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं।

राज्य में 10 लाख से ऊपर लोगों का हुआ टीकाकरण
कोरोना टेस्टिंग के बाद यूपी अब देश में सर्वाधिक कोविड वैक्सीनेशन करने वाला प्रदेश भी बन गया है। यूपी 10 लाख से अधिक लोगों को टीकाकरण करने का देश का पहला राज्‍य बन गया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने खुद इस कीर्तिमान की जानकारी दी। उन्‍होंने ट्वीट किया- समस्त प्रदेशवासियों से यह साझा करते हुए हार्दिक प्रसन्नता हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उ.प्र. 10 लाख लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगाने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है। इसका श्रेय सभी स्वास्थ्य कार्मिकों एवं आप सभी को जाता है।

यूपी के  ACS, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित प्रसाद ने बताया कि छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों को एक और मौका देते हुए 19 फरवरी को वैक्सीनेशन लगाने का कार्य किया जायेगा। इसी दौरान 22 फरवरी को फ्रंट लाइन कर्मियों को वैक्सीन लगाने का कार्य किया जायेगा।

03 करोड़ से अधिक टेस्‍ट
वहीं उत्‍तर प्रदेश कोरोना टेस्‍ट के मामले में भी अव्‍वल है। यूपी 03 करोड़ से अधिक कोविड-19 टेस्ट करने वाला प्रथम राज्य बना है। ACS, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते दिन में कुल 1,20,384 सैम्पल की जांच की गई। और अब तक कुल 3,00,37,025 सैम्पल की जांच की गई है। प्रदेश में ई-संजीवनी के माध्यम से 24 घंटे में 4561 लोग तथा अब तक कुल 5,26,536 लोगों ने चिकित्सीय परामर्श लिया।

पीएम मोदी ने की प्रशंसा
हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कोरोना के बेहतर प्रबंधन के लिए तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके कुशल नेतृत्व ने कोरोना को फैलने से रोक लिया। बहराइच में महाराजा सुहेलदेव के भव्य स्मारक के शिलान्यास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार की पीठ थपथपाई थी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर