यूपी के सभी जिलों में होगा मीडिया और न्यायिक सेवा से जुड़े लोगों का वैक्सीनेशन, यूपी सरकार का ऐलान

मीडिया और न्यायिक सेवा से जुड़े लोगों का वैक्सीनेशन अब प्रदेश के सभी जिलों में होगा। इसके लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से अलग से वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की घोषणा की है।

यूपी के सभी जिलों में होगा मीडिया और न्यायिक सेवा से जुड़े लोगों का वैक्सीनेशन, यूपी सरकार का ऐलान
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने की खास घोषणा 

मुख्य बातें

  • यूपी के अब सभी जिलों में होगा मीडियाकर्मियों और न्यायिक सेवा से जुड़े लोगों का टीकाकरण
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने की खास घोषणा
  • सभी जिलों में अलग से वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे

कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जा रहा है। इस मुहिम को कामयाब बनाने के लिए यूपी सरकार का तरफ से भी खास पहल की गई है। यूपी सरकार मीडिया और न्यायिक सेवा से जुड़े लोगों के लिए नोएडा, लखनऊ और प्रयागराज में वैक्सीनेशन अभियान चला रही थी। लेकिन अब इसे यूपी के सभी जिलों में चलाया जाएगा।

सभी जिलों में मीडिकर्मियों के लिए टीकाकरण केंद्र
अतिरिक्त मुख्य सचिव, सूचना, एमएसएमई, निर्यात प्रोत्साहन, खादी एवं ग्रामोद्योग नवनीत सहगल ने ट्वीट के जरिए बताया कि माननीय सीएम ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मीडिया कर्मियों और न्यायिक अधिकारियों के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र शुरू किए जाएंगे।

मीडिया कर्मियों और न्यायिक अधिकारियों के लिए का विस्तार

आईएएस, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क, निदेशक और विशेष सचिव संस्कृति, उत्तर प्रदेश सरकार; सचिव फिल्म बंधु उत्तर प्रदेश, शिशिर ने ट्वीट के जरिए बताया कि  माननीय मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मीडिया कर्मियों और न्यायिक अधिकारियों के लिए टीकाकरण अभियान का विस्तार करने की घोषणा की।

एनबीए की मांग पर पहले से चल रहा था वैक्सीनेशन ड्राइव
बता दें कि यूपी सरकार से पत्रकार संगठनों ने मांग की थी कि पत्रकार भी फ्रंटलाइन वर्कर की ही तरह काम कर रहे हैं, लिहाजा उनका भी वैक्सीनेशन प्राथमिकता के आधार पर कराया जाना चाहिए। एनबीए के इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए यूपी सरकार ने आदेश जारी किया था और उस क्रम में नोएडा, लखनऊ और प्रयागराज में खास वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा था। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर